जानें उत्तर प्रदेश के कितने जिलों में लॉकडाउन रहेगा और उनके नाम

locked down UP
locked down UP

जानें उत्तर प्रदेश के कितने जिलों में लॉकडाउन रहेगा और उनके नाम

कोरोना वायरस का कहर हर तरफ जारी है. सरकार भी अपने स्तर पर इसको रोकने की पूरी कोशिश कर रही है. आपको बता दें कि अभी आम जनता इसको इतनी गंभीरता से नहीं ले रही है, लेकिन यदि समय रहते हमने उचित कदम नहीं उठाए, तो इसके परिणाम बहुत भयंकर हो सकते हैं. इसका मतलब ये भी नहीं कि हम इस बीमारी से भयभीत हो जाए. हमें बस इससे अपने और अपने परिवार को बचाना है तथा अनावश्क रूप से घर से बाहर नहीं निकलना. सरकार हमारी सेहत को ध्यान में रखकर जो भी आदेश या निर्देश जारी करती है, उनका पालन करना है.

LockDown in UP
LockDown in UP

इसी क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपनी कमर कस ली है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों की सेहत को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में लॉकडाउन का आदेश जारी किया है.

LockDown in UP
LockDown in UP

16 जिलों में किया गया यह लॉकडाउन 23 मार्च से 25 मार्च तक लागू रहेगा. लेकिन यह भी कहा गया है कि समय की गंभीरता को देखते हुए इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है. फिलहाल यह सिर्फ 3 दिनों के लिए ही लगाया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के जांच और उपचार की नि:शुल्क व्यवस्था कर रही है. इस समय में प्रदेश में 2000 से ज्यादा आइसोलेशन बेड हैं. आने वाले दो दिनों के अंदर यह संख्या 10 हजार से ज्यादा होगी.

यह भी पढ़ें: जानें दिल्ली सल्तनत काल में गद्दारों को क्या सजा मिलती थी

अब जानते हैं कि सरकार द्वारा कौन-कौन से जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है. इन जिलों की सूचि में मुरादाबाद, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आजमगढ़, गोरखपुर, बरेली, आगरा, पीलीभीत, मुरादाबाद, बाराबंकी, प्रयागराज, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ और सहारनपुर शामिल है.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.