जानें कैसे एक चूहे की वजह से हैदराबाद-विजाग एयर इंडिया की उड़ान में हुई 12 घंटे की देरी?

0
Air India
Air India

हैदराबाद से विशाखापट्टनम के लिए सुबह की उड़ान में रविवार को चूहे के कारण 12 घंटे के करीब पहुंचने में देरी हुई। यह थोड़ा हैरानी भरा है लेकिन ऐसा हुआ है। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं-

देरी इसलिए हुई क्योकि विमान के आसपास एक चूहा दिखाई दिया। एयर इंडिया की उड़ान, एआई -952 में सवार असहाय यात्रियों को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आरजीआईए) पर पूरे दिन – शाम 5.30 बजे तक रहने के लिए मजबूर रहे।

फ्लाइट मूल रूप से सुबह 6.10 बजे प्रस्थान करने वाली थी। एयर इंडिया अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि एयरबस में एक चूहे की उपस्थिति के कारण लंबे समय तक फ्लाइट नहीं उड़ पायी। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों ने उड़ान पर रोक लगाने के लिए, प्रक्रिया के अनुसार, इसके आगे की यात्रा को फिर से शुरू करने के लिए उन्होंने यात्रियों को आगे कोई विवरण साझा करने से परहेज किया।

सूत्रों के अनुसार, हालांकि, दिन के दौरान शहर के हवाई अड्डे पर बदसूरत दृश्य सामने आए क्योंकि यात्री अपनी उड़ान की स्थिति पर कुछ स्पष्टता प्राप्त करने की उम्मीद में एक एआई स्टाफ से दूसरे कर्मचारी के पास गए। जबकि उन्हें शुरू में बताया गया था कि यह सेवा एक घंटे के भीतर फिर से शुरू हो जाएगी, आखिरकार यह शाम तक खिंच गई।

लोग देरी से इतने परेशान हुए कि जब उन्हें एयरपोर्ट पर कोई जानकारी नहीं मिली तो सोशल मीडिया पर जाकर भड़ास निकालने लगे और देरी के लिए एयरलाइन को खूब कोसा भी।

यह भी पढ़ें: चॉकलेट समझकर खाया चूहे का ज़हर, अस्पताल ने दी यह हिदायत

संयोग से चूहे के खतरे के इसी तरह के मामले पिछले दिनों एयर इंडिया उड़ानों से भी सामने आए हैं। 2017 में, दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को एयर इंडिया की उड़ान में एक चूहा पाए जाने के बाद नौ घंटे से अधिक की देरी हुई, जबकि विमान टैक्सीिंग था। 2015 में भी लंदन जाने वाली AI फ्लाइट में एक चूहा था, जिसके बाद विमान को वापस मुंबई लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा।