जानिए सोमवार किन राशियों के लिए शुभ रहेगा

0
जानिए सोमवार किन राशियों के लिए शुभ रहेगा

2019 सितम्बर का महीना है. 2 सितम्बर सोमावार का दिन है. आइये जानते हैं कि आज का दिन विभिन्न राशियों के लिए कैसा रहेगा.

मेष राशि
नौकरी में मेहनत के बदले प्रोत्साहन राशि या अन्य लाभ मिलने की संभावना है. पैतृक संपत्ति में वृद्धि हो सकती है. आप इस समय नया वाहन या फिर कोई घर ख़रीद सकते हैं. सेहत की समस्या का ध्यान रखें. संतान की चिंता हो सकती है. चोट लगने की संभावना है.

वृषभ राशि
आपके आर्थिक मामले के लिए यह समय अति उत्तम रहेगा. आमदनी के विभिन्न स्रोत सृजन होंगे. और आप अच्छा-ख़ासा पैसा कमाने में सफल रहेंगे. आपको आपके परिजनों से प्यार मिलेगा. जिम्मेदारियां बढ़ेगी. काफी मेहनत करनी पड़ सकती है. आपको पेट से संबंधित बीमारी हो सकती है. इसका खास ध्यान रखें.

मिथुन राशि
इस समय आपका आर्थिक जीवन मजबूत होगा. हालांकि इस दौरान व्यवसाय से जुड़े कुछ मामलों को लेकर आपके अपने पार्टनर के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं. इसलिए संयम से काम लें और सभी मतभेदों को दूर करें. आप परिवार और अन्य किसी से वाद-विवाद से बचे. अपनी सेहत का खास ध्यान रखें. आपका खर्च बढ़ेंगा, साथ ही ख़ुद को फिट रखने के लिए आप योग व्यायाम, जिमिंग, आदि करें.

कर्क राशि
यदि आप पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हो या फिर किसी विदेशी संस्था के साथ मिलकर बिजनेस कर रहे हो, तो इस समय आपको अपने बिजनेस पार्टनर के सहयोग से जबर्दस्त आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है. करियर में बदलाव के योग है, साथ ही आपको किसी मित्र से सहयोग भी मिल सकता है. यदि आपको रिश्तों से जुड़ी समस्या है तो वह भी हल हो जाएगी. अपनी सेहत का खास ध्यान रखें.

सिंह राशि
अगर आप चतुराई के साथ आर्थिक निर्णय लेंते है तो इन फैसलों से आपको धन लाभ हो सकता है. यदि आप व्यवसायी हैं, तो इस वर्ष पूंजी निवेश कर अपने बिजनेस का विस्तार करना चाहेंगे. मान-सम्मान, यश की प्राप्ति हो सकती है परिजनों से प्रेम मिलेगा. कहीं घूमने जा सकते है. अपको स्वास्थ्य से सम्बन्धित परेशानी हो सकती है.

कन्‍या राशि
सॉफ्टवेयर इंडस्ट्री, मीडिया और मैनेजमेंट कार्यों से जुड़े लोगों के लिए यह महीना बहुत लकी रहने वाला है. लेकिन अच्छे परिणाम के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. धन का लाभ हो सकता है, साथ ही अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें. सेहत में सुधार रहेगा, जिंदगी में भाग दौड़ बनी रहेगी.

तुला राशि
व्यवसाय के लिए यह समय आपके लिए ख़ास रहने वाला है. इस महीने में नौकरी में प्रमोशन या फिर परिवर्तन दोनों संभव है. अगर आप जॉब चेंज के बारे में सोच रहे हैं, तो इस समय आपको बहुत अच्छा ऑफर मिलने वाला है. सेहत का ध्यान रखें. कई तमाम चिंताएं हो सकती है. इसके लिए आप सफेद मिठाई का दान करें.

वृश्चिक राशि
अपके व्यवसाय से जुड़े कुछ मामलों को लेकर अपके पार्टनर के साथ मतभेद हो सकते हैं इसलिए संयम से काम लें और सभी मतभेदों को दूर रहें. नौकरी में सुधार तो होगा ही साथ ही सहकर्मियों का भी साथ मिलेगा. आपके पार्टनर की सेहत खराब हो सकती है, साथ ही आप अपनी सेहत का भी ध्यान रखें.

धनु राशि
आप पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं या किसी विदेशी संस्था के साथ मिलकर बिजनेस कर रहे हैं तो इस समय आपको अपने बिजनेस पार्टनर के सहयोग से जबर्दस्त आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है. सेहत में सुधार रहेगी आपकी मेहनत का लाभ होगा. चुनौतिया मिल सकती है.

मकर राशि
इस समय आपका आर्थिक जीवन मजबूत रहेगा. आप चतुराई के साथ आर्थिक निर्णय लेंगे और इन फैसलों से आपको धन लाभ होगा. यदि आप व्यवसाय कर रहें है यदि कोई विवाद है तो उसका हल हो सकता है. परिवार में खुशहाली आएगी, करियर की उलझनें दूर होने की संभावना है. इस समय आप फिट रखने के लिए योग व एक्सरसाइज कर सकते है.

कुंभ राशि
निवेश अथवा शेयर बाज़ार से आपको धन लाभ मिलने के योग है. इस समय आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने की संभावना है. आपका ख़र्च भी बढ़ सकता है इसलिए धन की बचत पर भी ध्यान दें. जिंदगी में काफी दौड़-भाग रहेगी, आपके परिवार में विवाद हो सकता है, आज का दिन वैसे ही शुभ है तो आप शिवजी को जल अर्पित करें. आपको सेहत से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें : जानिये शनिवार किन राशियों के लिए शुभ रहेगा

मीन राशि
आप इस समय अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए विदेश यात्रा कर सकते है और इसका आपको ज़बरदस्त फ़ायदा हो सकता है. आर्थिक क्षेत्र में आपको भाग्य का भी साथ मिलेगा. धन से संबंधित समस्या दूर होगी. अपने वाणी में नियंत्रण रखें. सेहत से संबंधित छोटी-छोटी समस्याएं हो सकती है. अपनी सेहत का ध्यान रखें.