Honeytrap: होठों पर लिपिस्टिक, पलकों पर आइब्रो… फेसबुक रिक्वेस्ट नहीं ये हनी ट्रैप है, कानपुर के व्यापारी ने गंवाए 29 लाख

87
Honeytrap: होठों पर लिपिस्टिक, पलकों पर आइब्रो… फेसबुक रिक्वेस्ट नहीं ये हनी ट्रैप है, कानपुर के व्यापारी ने गंवाए 29 लाख

Honeytrap: होठों पर लिपिस्टिक, पलकों पर आइब्रो… फेसबुक रिक्वेस्ट नहीं ये हनी ट्रैप है, कानपुर के व्यापारी ने गंवाए 29 लाख


Kanpur News: फेसबुक पर अगर किसी अनजान लड़की की फ्रेंड रिक्यूस्ट आए तो सावधान हो जाइए, ये हनीट्रैप का जाल हो सकता है। कानपुर पुलिस ने हनीट्रैप के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह में हाईप्रोफाइल युवतियां भी शामिल हैं।

 

कानपुर: हनीट्रैप गैंग के दो सदस्यों को कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने अरेस्ट किया है। इस गैंग का नेटवर्क यूपी, हरियाणा, दिल्ली, बिहार समेत एक दर्जन राज्यों में फैला है। जिसमें हाईप्रोफाइल युवतियां भी शामिल हैं। हनीट्रैप गैंग के सदस्य फेसबुक पर फर्जी आईडी से दोस्ती बनाते हैं, फिर युवतियों के माध्यम से अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करते हैं। हनीट्रैप गैंग के सदस्यों ने एक कारोबारी को शिकार बनाते हुए 29 लाख रुपये वसूल लिए। कारोबारी पर और पैसे देने का दबाव बनाया जा रहा था। जिससे परेशान होकर उसने पुलिस से शिकायत की थी।

गुजैनी थाना क्षेत्र में रहने वाले कारोबारी हनीट्रैप का शिकार हो गए। कारोबारी ने पुलिस को बताया कि 16 जून 2021 को अंजलि मेहता नाम से फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। कुछ दिनों मैसेंजर पर बात होती रही। इसके बाद वॉट्सऐप और फिर मोबाइल से बातचीत होने लगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान युवती ने चार अश्लील वीडियो बना लिए। इसके बाद वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगी। रिश्तेदारों और दोस्तों के फेसबुक आईडी और वॉट्सऐप नंबर पर अश्लील वीडियो के लिंक भेजने की धमकियां मिलने लगीं। मुझको ब्लैकमेल कर अलग-अलग खातों में 29 लाख रुपये डलवा लिए। डेढ़ साल बाद पुलिस ने आरोपियों को दबोचा है।

एक दर्जन राज्यों में फैला है नेटवर्क

डीसीपी क्राइम सलमाल ताज पाटिल ने बताया कि जांच के दौरान हरियाणा के झज्जर जिले से अशोक कुमार को और मथुरा से भागवत प्रसाद को अरेस्ट किया गया है। इस गिरोह का नेटवर्क कई राज्यों में फैला हुआ है। अलग-अलग तरीके से लोगों को जाल में फंसाकर वसूली करते हैं। इस काम के लिए प्रीएक्टिवेट सिम का इस्तेमाल करते हैं। फर्जी आईडी से बैंक में खाते खुलवाते हैं और उन्हीं खातों में पैसे डलवाते हैं।

कैसे की गई वसूली

डीसीपी क्राइम ने बताया कि वीडियो वायरल करने की धमकी देकर लगभग 10 लाख रुपये वसूले थे। इसके बाद ठग ने अधिकारी बनकर बात की और कहा कि मामला पुलिस के पास आ गया है। केस को दबाने के नाम पर पांच लाख रुपये वसूल लिए। इसके बाद उस कथित अधिकारी ने कारोबारी को फोन किया और कहा कि जिस लड़की से बात करते थे, उसने सुसाइड कर लिया है। इस तरह से लगातार कारोबारी से वसूली करते रहे। इस गैंग के और सदस्यों को पकड़ने के लिए कई टीमें काम कर रही हैं।
रिपोर्ट- सुमित शर्मा

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News