Hockey World Cup: ऑस्ट्रेलिया-अर्जेंटीना के ड्रॉ के बाद क्या है पॉइंट्स टेबल की स्थिति, कैसे क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया?

20
Hockey World Cup: ऑस्ट्रेलिया-अर्जेंटीना के ड्रॉ के बाद क्या है पॉइंट्स टेबल की स्थिति, कैसे क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया?


Hockey World Cup: ऑस्ट्रेलिया-अर्जेंटीना के ड्रॉ के बाद क्या है पॉइंट्स टेबल की स्थिति, कैसे क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया?

भुवनेश्वर: ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना के बीच खेला गया एफआईएच हॉकी वर्ल्ड का मुकाबला 3-3 से ड्रॉ रहा। हेवर्ड जेरेमी ने 9वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागकर तीन बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को बढ़त दिलाई। लेकिन अर्जेंटानी ने 18वें मिनट में डोमेन टॉमस के गोल से पलटवार किया और स्कोर 1-1 हो गया। बील डेनियल ने गोल दागकर एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को मुकाबले में बढ़त दिला दी। लेकिन अर्जेंटीना कहां पीछे रहने वाला था। 32वें मिनट में कासेला मेइको के गोल ने मुकाबले को फिर बराबरी पर ला दिया।

अंतिम क्षणों में ऑस्ट्रेलिया ने किया गोल

48वें मिनट में फेरेइरो मार्टिन के गोल से अर्जेंटीना ने पहली बार मुकाबले में बढ़त बनाई। लेकिन गोवर्स ब्लेक ने 58वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया को 3-3 से बराबरी दिला दी और दोनों टीम को एक-एक अंक मिला। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में फ्रांस को 8-0 और अर्जेंटीना ने दक्षिण अफ्रीका को 1-0 से हराया था। पूल ए के एक अन्य मैच में फ्रांस ने पेनल्टी कॉर्नर पर चार्लेट विक्टर के दो गोल से दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से एकमात्र गोल पेनल्टी कॉर्नर पर ब्यूचैंप कोनोर ने किया।

राउरकेला में पूल सी के मुकाबले में तीन बार के चैंपियन नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से हराया जबकि मलेशिया ने चिली को 3-2 से शिकस्त दी। ब्रिंकमैन थियेरी ने पहले क्वार्टर में दो गोल दागे जबकि बिजेन कोएन और होडेमेकर्स जेप ने भी एक-एक गोल किया जिससे नीदरलैंड ने क्वार्टर फाइनल की ओर मजबूत कदम बढ़ाए।

पॉइंट्स टेबल की स्थिति

हॉकी वर्ल्ड कप टेबल पूल सी और डी

भारत के लिए क्या हैं समीकरण?

भारतीय टीम पूल डी में है। टीम ने पहले मुकाबले में स्पेन को 2-0 से हराया था। वहीं दूसरे मैच में इंग्लैंड से गोलरहित ड्रॉ खेला। वहीं इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में वेल्स को 5-0 से हराया था। भारत को आखिरी मैच वेल्स और इंग्लैंड को स्पेन से खेलना है। पूल में टॉप पर रहने वाली टीम को सीधे क्वार्टर फाइनल में एंट्री मिलेगी। अगर इंग्लैंड अपना आखिरी मैच हार जाता है तो भारत ड्रॉ खेलकर भी सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएगा। लेकिन अगर दोनों टीमों को जीत मिलती है तो गोल-अंतर से टीम का फैसला होगा। यानी भारत को अगला मुकाबला बड़े अंतर से जीतना पड़ेगा।

पूल में दूसरे और तीसरे नंबर पर रहने वाले टीम को सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह नहीं मिलेगी। उन्हें क्वार्टर फाइनल से पहले क्रॉस-ओवर्स राउंड से गुजरना होगा। यहां जीत हासिल करने के बाद क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की होगी।

navbharat times -Hockey World Cup 2023: इंग्लैंड ने भारत को ड्रॉ पर रोका, रोमांचक हुए क्वार्टर फाइनल में सीधे पहुंचने की रेसnavbharat times -Hockey World cup: पहले ही मैच में चला अमित और हार्दिक का जादू, भारत ने स्पेन को 2-0 से रौंदकर की धमाकेदार शुरुआतnavbharat times -Hockey World cup: कौन हैं अमित रोहिदास और हार्दिक सिंह? जिनके आगे पस्त हुआ स्पेन, भारत को दिलाई पहली जीत



Source link