महिला हॉकी प्लेयर की रेलवे ट्रैक पर मिली लाश

467
महिला हॉकी प्लेयर की रेलवे ट्रैक पर मिली लाश
महिला हॉकी प्लेयर की रेलवे ट्रैक पर मिली लाश

हरियाणा के रेवाड़ी इलाकें में एक महिला हॉकी प्लेयर की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। मरने वाली महिला हॉकी प्लेयर का नाम ज्योति गुप्ता है, जिनकी उम्र केवल 20 साल है। बताया जा रहा है कि ज्योति गुप्ता ने ट्रेन के आगे आकर अपनी जान दे दी, लेकिन यह आत्महत्या का मामला है, या फिर दुर्घटना है, यह कहना अभी जल्दबाजी होगी।

जानिये, कौन थी ज्योति गुप्ता

ज्योति गुप्ता हॉकी प्लेयर थी। ज्योति गुप्ता हरियाणा के सोनीपत इलाकें की रहने वाली थी। बीते 4-5 सालों से भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा थीं, हाल ही में गुवाहाटी में हुए सैफ गेम्स में भी वो खेली थीं। ज्योति को अगले हफ्ते बैंगलुरु में होने वाले हॉकी कैंप में भी हिस्सा लेना था। इसी साल मई के महीने में ज्योति ने रोहतक में हुए सीनियर हॉकी चैंपियनशिप के लिए ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी टीम की तरफ से हिस्सा लिया था। साथ ही ज्योति गुप्ता ने एशियाई खेलों में भी देश का प्रतिनिधित्व किया है। ज्योति ने राज्य और राष्ट्रीय स्तर के कई टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था।

जानिये, कब हुई ज्योति की मौत

पुलिस को ज्योति की लाश बुधवार की रात को रेवाड़ी स्टेशन की ट्रेन की पट्टरियों पर मिली। खबर के मुताबिक, लाश को स्थानीय निवासी लोगों ने देखा था, जिन्होंने पुलिस को सूचना दी। बुधवार को ज्योति अपने घर से रोहतक महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी गई थीं। वहाँ उसे अपनी मार्कशीट में नाम सही करवाना था। परिजनों का कहना है कि ज्योति वहाँ से निकल गई थी, रास्ते में फोन किया था कि उसकी बस खराब हो गई है, जिसके बाद से न तो उसका कोई फोन आया और न ही उसने कोई जवाब दिया।

पुलिस को जब ज्योति की लाश मिली थी, तो उसके पास उसका फोन भी पड़ा था, जो बज रहा था। इसके बाद पुलिस ने फोन उठाया और उसके परिजनों को घटना की जानकारी दी। पुलिस का कहना है कि जयपुर की ट्रेन के ड्राइवर ने बताया कि ट्रेन के सामने आने के बाद ज्योति की मौत हो गई। पुलिस इसे आत्महत्या का मामला बता रही है, हालांकि ज्योति के परिजन आत्महत्या मानने से इनकार कर रहे हैं।

बहरहाल, ज्योति ने सुसाइड किया है या फिर किसी दुर्घटना की शिकार हुई है, यह तौ खैर पुलिस जांच के बाद ही सामने आएगा, लेकिन देश ने आज एक महिला स्टार हॉकी प्लेयर को हमेशा के लिए खो दिया, भविष्य में ज्योति की कमी देश को महसूस होगी।