Hisar Zila Parishad Chunav: जिला परिषद चेयरमैन चुनाव जीतने के लिए BJP ने मिलाया कांग्रेस से हाथ, JJP का कर दिया काम तमाम

11
Hisar Zila Parishad Chunav: जिला परिषद चेयरमैन चुनाव जीतने के लिए BJP ने मिलाया कांग्रेस से हाथ, JJP का कर दिया काम तमाम

Hisar Zila Parishad Chunav: जिला परिषद चेयरमैन चुनाव जीतने के लिए BJP ने मिलाया कांग्रेस से हाथ, JJP का कर दिया काम तमाम


हिसार: जिला परिषद के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन पद के लिए परिषद के ऑफिस में शुक्रवार को चुनाव कराया गया। इस चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस के साथ मिलाकर अपने सहयोगी दल जेजेपी का ही काम तमाम कर दिया। चेयरमैन के चुनाव को लेकर बीजेपी और जेजेपी समर्थित पार्षदों के बीच मुकाबला था। 30 जिला पार्षदों में से जेजेपी के पास 18 जिला पार्षदों का समर्थन था, जबकि कांग्रेस के चार जिला पार्षद थे मगर उनके हाथ बैठे बिठाए वाइस चेयरमैन का पद लग गया। बीजेपी के पास 18 जिला पार्षदों का समर्थन था। दोनों पार्टियों के संपर्क में छह से सात पार्षद ऐसे थे जो दोनों पार्टियों के समर्थन की बात कर रहे थे। बीजेपी को डर था कि उनकी सहयोगी जेजेपी इस चुनाव में उनका खेल बिगाड़ सकती है। इसलिए बीजेपी ने पहले से ही इसकी तैयारी करके आई।

वॉर्ड नंबर-22 से बीजेपी समर्थित पार्षद सोनू कुमार को चेयरमैन चुना गया। उन्होंने वॉर्ड नंबर-12 के अपने प्रतिद्वंद्वी जेजेपी समर्थित सुनील कुमार को दो वोटों से शिकस्त दी। सोनू को 16 तथा सुनील कुमार को 14 वोट मिले। वहीं केवल 4 पार्षद वाली कांग्रेस की समर्थित वॉर्ड नंबर-21 की पार्षद रीना उप-प्रधान पद के लिए चुनी गई। उन्होंने भी वार्ड नंबर-17 के अपने प्रतिद्वंद्वी मोहित को दो वोटो से शिकस्त दी। रीना को 16 और मोहित को 14 वोट मिले। बताया जा रहा है कि चुनावी गणित में रणजीत सिंह ने अहम भूमिका निभाई। चुनाव से पहले पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऊर्जा मंत्री के साथ मिलकर रणनीति तय की थी।

कैप्टन खुद चुनाव में पहुंची, बिजली मंत्री लेते रहे अपडेट
हिसार का जिला परिषद चुनाव इतना अहम था कि इसमें डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु और बिजली मंत्री रणजीत चौटाला पूरी तरह से सक्रिय थे। कैप्टन अभिमन्यु तो बीच चुनाव में खुद जिला परिषद कार्यालय पहुंच गए। बिजली मंत्री के सलाहकार संदीप यादव ने कांग्रेस पार्षदों और बीजेपी के बीच समन्वय का काम किया और पल-पल की जानकारी बिजली मंत्री को देते रहे। वहीं जेजेपी की ओर से खुद मंत्री अनूप धानक मोर्चा संभाले हुए थे। दुष्यंत के करीबी उनके पीए सतीश बैनीवाल डिप्टी सीएम को पल-पल की जानकारी दे रहे थे। मंत्री अनूप धानक जहां एक पल जीत का दावा कर रहे थे तो हार के बाद वह बिना मीडिया से बात किए सीधा बस में बैठकर निकल गए।

नव-निर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को प्रमाण पत्र बांटे
अतिरिक्त उपायुक्त नीरज कुमार की देखरेख में चुनाव प्रक्रिया संपन्न करवाई गई। उन्होंने नव-निर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को प्रमाण पत्र बांटे। इससे पूर्व राज्य मंत्री अनूप धानक, जेजेपी के जिलाध्यक्ष रमेश गोदारा, चेयरमैन राजेंद्र लितानी एक बस में पार्षदों को लेकर पहुंचे। जेजेपी नेताओं ने 17 पार्षदों के समर्थन का दावा करते हुए कहा कि चेयरमैन हमारा बनेगा। कुछ देर बाद डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, विधायक विनोद भयाना, बीजेपी जिलाध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र और उपाध्यक्ष अजय सिंधु भी बीजेपी समर्थित पार्षदों को एक बस में लेकर पहुंचे।

जिला परिषद में कुल 30 पार्षद
बीजेपी नेताओं ने दावा किया कि चेयरमैन के समर्थन में बीजेपी के पास 18 पार्षद हैं और चेयरमैन उनका ही बनेगा। जिला परिषद चेयरमैन तथा वाइस चेयरमैन पदों पर चुनाव के लिए पहली बैठक 22 दिसंबर को हुई थी। इस दौरान एक भी पार्षद चुनाव में हिस्सा लेने नहीं पहुंचा। एडीसी नीरज ने कोरम पूरा नहीं होने की सूरत में बैठक को रद्द कर दिया था। जिला परिषद में कुल 30 पार्षद हैं। बीजेपी के जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेंद्र वीरचक्र ने हिसार जिला परिषद चुनाव में चैयरमेन और वाइस चैयरमेन पदों पर बीजेपी समर्थित प्रत्याशियों की जीत पर प्रसन्नता जताई है। उन्होंने चुने गए दोनों पदाधिकारियों को बधाई दी और कहा कि इससे विकास कार्यों को गति मिलेगी।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News