Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking News | Patrika

177
Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking News | Patrika

Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking News | Patrika


मथुरा में 18 नवंबर को लाल सूटकेस में मिली 22 साल की लड़की की शिनाख्त हो गई है। परिजनों ने पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचकर उसकी पहचान की। आयुषी की हत्या उसके कारोबारी पिता नितेश यादव ने की थी। मां ने पिता के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। बेटी की हत्या के बाद लाल सूटकेस में शव को पैक करके 150 किमी. मथुरा जिले में यमुना एक्सप्रेस-वे पर फेंक दिया। पुलिस ने माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

आयुषी का भरतपुर के रहने वाले एक लड़के से अफेयर था। लड़का आयूषी के सहपाठी का रिश्तेदार है। माता-पिता खिलाफ थे। 17 नवंबर को दोपहर आयुषी का मां से झगड़ा हुआ। झगड़े की सूचना मां ने पिता को दी। नाराज पिता ने आयूषी को समझाया, लेकिन आयूषी मानने को तैयार नहीं थी। गुस्से में आए पिता ने लाइसेंस रिवॉल्वर से सीने में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस अफसरों ने बताया कि पूछताछ के दौरान माता-पिता दोनों रोते रहे। उन्होंने बताया कि जो कुछ हुआ, सब गुस्से में हुआ। पिता ने पूछताछ में बताया कि बेटी जलील करती थी। कई बार समझाने पर भी उसपर कोई असर नहीं हुआ।

दोपहर में की हत्या, रात में लाश फेंकी

17 नवंबर को मां से झगड़ा होने के बाद पिता ने आयुषी की हत्या की । हत्या के बाद बेटी की लाश को लाश को सूटकेस में पैक किया। अंधेरा होते ही कार में सूटकेस को रखा और 150 किमी. दूर मथुरा के पास यमुना एक्सप्रेस-वे पर फेंक दिया। 18 की सुबह सूटकेस में पैक आयुषी की लाश मिली थी।

दो दिन मां और भाई ने आकर की शिनाख्त

इससे पहले रविवार को मथुरा में पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंची आयुषी की मां ब्रजवाला और भाई आयुष ने शव की शिनाख्त की। शिनाख्त के बाद परिवार बिना किसी से बात किए सीधे पुलिस के साथ गाड़ी में बैठकर निकल गए।

आयुषी का नीट में नाम आया, लेकिन काउंसलिंग में नहीं गई
पूछताछ में यह भी सामने आया कि आयुषी ने नीट एग्जाम क्लीयर कर लिया था। लेकिन, वह काउंसलिंग में नहीं गई। माता-पिता ने काउंसलिंग में शामिल होने के लिए काफी मान-मनौव्वल की। लेकिन आयुषी नहीं मानी। पिता ने बताया कि वह हर बात पर परिवार का विरोध करने लगी थी।

100 पुलिस कर्मियों की टीम ने 300 CCTV कैमरे खंगाले थे

सूटकेस में मिली लाश का खुलासा मथुरा पुलिस के बड़ा चैलेंज था। पुलिस ने लाश की शिनाख्त के लिए 100 पुलिस कर्मियों की 14 टीमें बनाई थीं। घटनास्थल से लेकर टोल प्लाजा तक करीब 300 CCTV की रिकॉर्डिंग खंगाली। लेकिन लाश की शिनाख्त नहीं हो पा रही थी। इसी बीच पुलिस को एक कॉल आई। इसमें बताया गया कि बदरपुर के मोड़बंद की रहने वाली लड़की दो दिन से गायब है। इसके आधार पर पुलिस की एक टीम लड़की के घर पहुंची।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News