Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking News | Patrika

37
Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking News | Patrika

Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking News | Patrika



इंदौर. सिमरोल थाना क्षेत्र स्थित बीएम कॉलेज में महिला प्रोफेसर विमुक्ता शर्मा निवासी आनंद नगर को जिंदा जलाने की वारदात में पुलिस भी बड़ी गुनहगार रही है। वारदात के बाद से ही सिमरोल थाना प्रभारी आरएनएस भदौरिया दावा कर रहे हैं कि इससे पहले उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई, लेकिन वे झूठ बोल रहे हैं। प्रोफेसर और उनके कॉलेज से आधिकारिक तौर पर 19 फरवरी 2022 और उसके बाद तीन शिकायतें की गईं। वारदात 20 फरवरी 2023 को हुई। यानी एक साल में बार-बार की गई शिकायतों पर पुलिस जिम्मेदारी निभाती तो आरोपी आशुतोष श्रीवास्तव जघन्य वारदात को अंजाम नहीं दे पाता। प्रोफेसर 90 प्रतिशत झुलसी हैं और गंभीर हालत में उनका चोइथराम हॉस्पिटल में उपचार जारी है। प्रोफेसर की बेटी देवांशी शर्मा ने बताया कि थाने में दी गई तीनों शिकायतों में सुरक्षा प्रदान करने का उल्लेख भी किया गया, लेकिन पुलिस ने कोई मदद नहीं की। तीनों शिकायतों के संबंध में थाना प्रभारी भदौरिया से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने बात नहीं की। उधर, ग्रामीण एसपी भगवत सिंह बिरदे ने कहा कि वारदात को जघन्य अपराध की श्रेणी में लिया है। अलग से एसआइटी या जांच कमेटी नहीं बनाई है, क्योंकि आरोपी गिरफ्तार हो चुका है। इस मामले में फरवरी और सितंबर में शिकायत हुई थी। अधिकांश शिकायतों में आरोपी ने आत्महत्या की धमकी दी थी। जानकारी मिली है कि इन शिकायतों की जांच थाने के एसआइ कर रहे थे। यदि जांच में लापरवाही मिलती है तो एसआइ को निलंबित किया जाएगा।

3 शिकायतें: कब, क्यों और किसने की?

शिकायत 1: 19 फरवरी 2022 को विमुक्ता शर्मा ने सिमरोल थाने में शिकायत कर बताया कि बीएम कॉलेज का छात्र आशुतोष श्रीवास्तव अंतिम वर्ष में अध्ययनरत है। उसका सातवें सेमेस्टर का परिणाम अपेक्षा अनुरूप नहीं रहा। इसी के चलते वह 14 फरवरी को कॉलेज परिसर में रस्सी और सुसाइड नोट लेकर आया था। वह आत्महत्या की धमकी देने लगा। जब वह 12वीं में पढ़ता था, तब भी उसने आत्मघाती कदम उठाया था।

शिकायत 2: 28 फरवरी 2022 को विमुक्ता शर्मा ने सिमरोल थाने में दिए आवेदन में बताया कि आशुतोष सातवें सेमेस्टर की परीक्षा में 5 विषयों में फेल हुआ है। 14 फरवरी को वे छुट्टी पर थीं तब छात्र ने प्राचार्य कक्ष के सामने मोटी रस्सी लाकर काफी देर तक कॉलेज गतिविधियों को रोके रखा। 26 फरवरी को उसने धमकी भरे मैसेज लिखे, जिसकी प्रतिलिपि आवेदन में संलग्न है। यदि छात्र खुद को नुकसान पहुंचाता है तो मेरी व मेरे संस्थान की जिम्मेदारी नहीं रहेगी। छात्र ने मुझे भी धमकी दी है, मेरी सुरक्षा के लिए उचित कार्रवाई की जाए।शिकायत 3: 7 सितंबर 2022 को कॉलेज की तरफ से डॉ. विजय पटेल ने सिमरोल थाने में शिकायत की कि जून 2022 में आशुतोष बीफार्मा की परीक्षा पास कर चुका है, लेकिन विश्वविद्यालय से उसकी मार्कशीट संस्थान को प्राप्त नहीं हुई है। वह मार्कशीट लेने के बहाने कॉलेज आता है और हंगामा करता है। वह 6 सितंबर को शराब के नशे में कॉलेज आया और अपशब्द कहते हुए हमसे मारपीट की। पूर्व में भी वह धमकी भरे मैसेज लिख चुका है। हम सभी की सुरक्षा की जाए।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News