Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking News | Patrika

21
Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking News | Patrika


Hindi News: हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Live Breaking News | Patrika

कोविड काल के बाद पुरानी मान्यताएं बदली हैं। अब बच्चे नई दिशा में करियर बनाने के लिए आगे आ रहे हैं। अच्छी बात ये है कि अब उनके परिवार वाले उन्हें सपोर्ट भी कर रहे हैं। इसी तरह के एक युवा है प्रथम वाघमारे। उन्हें छोटी उम्र में एहसास हुआ कि पारंपरिक शिक्षा उनके लिए रास्ता नहीं थी। बड़ी आकांक्षाओं और एक उद्यमशीलता की भावना के साथ, वह अपना भविष्य बनाने के लिए निकल पड़े।

प्रथम ने इंटरनेट मार्केटिंग की दुनिया में कदम रखा और रेडफायर डिजिटल की स्थापना की, जो एक मार्केटिंग एजेंसी है, जो US, UK, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में व्यवसायों को Facebook और Google Ads का उपयोग करके बढ़ने में मदद करती है। अपनी यात्रा शुरू करने के छह साल बाद, प्रथम 22 साल की उम्र में स्‍‌थापित हो गए।

उन्होंने हाल ही में नए लोगों को यह सिखाना शुरू किया है कि डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में अपना नाम कैसे बनाया जाए। प्रथम नेपोलियन हिल की “थिंक एंड ग्रो रिच” पुस्तक में उल्लिखित सिद्धांतों में दृढ़ता से विश्वास करता है, और वह अपने छात्रों को डिजिटल मार्केटिंग उद्योग में सफलता प्राप्त करने के लिए आवश्यक मानसिकता और कौशल दोनों विकसित करने में मदद करने पर ध्यान केंद्रित करता है।

प्रथम का दृष्टिकोण युवा पीढ़ी को उनके लक्ष्यों की ओर मार्गदर्शन करने पर केंद्रित है। वह एक मजबूत इच्छा, विश्वास और दृढ़ता के महत्व पर बल देता है, और वह अपने छात्रों को इन गुणों को खुद में बनाने में मदद करता है। प्रथम की शिक्षाओं ने पहले ही उल्लेखनीय परिणाम दिए हैं, उन छात्रों के साथ जो उनके कार्यक्रम के माध्यम से अपनी मार्केटिंग एजेंसियों के साथ प्रति माह 10,000 से अधिक कमाते हैं।



Source link