Hijab Row in Jaipur: हिजाब विवाद पहुंचा जयपुर, कॉलेज में बुर्का और हिजाब पहन पहुंची लड़कियां, जमकर हंगामा

294

Hijab Row in Jaipur: हिजाब विवाद पहुंचा जयपुर, कॉलेज में बुर्का और हिजाब पहन पहुंची लड़कियां, जमकर हंगामा

Jaipur News: कर्नाटक का हिजाब विवाद शुक्रवार को जयपुर भी पहुंच गया। यहां एक प्राइवेट कॉलेज की मुस्लिम छात्राएं बुर्के और हिजाब में पहुंची तो कॉलेज प्रशासन ने एंट्री नहीं दी।

 

हाइलाइट्स

  • कर्नाटक का हिजाब विवाद पहुंचा जयपुर तक
  • निजी कॉलेज छात्राएं बुर्का और हिजाब पहन कर पहुंची कॉलेज
  • कॉलेज प्रशासन ने यूनिफॉर्म में नहीं आने पर रोकी एंट्री
जयपुर: कर्नाटक का हिजाब विवाद अब जयपुर तक पहुंच गया है। जयपुर शहर के पास स्थित चाकसू के एक निजी कॉलेज में शुक्रवार 11 फरवरी को कुछ छात्राएं बुर्के और हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंच गई। कॉलेज केम्पस में बुर्का और हिजाब पहनकर पहुंची छात्राओं को कॉलेज प्रशासन ने मुख्य भवन में एंट्री नहीं दी। कॉलेज प्रशासन का कहना था कि छात्राएं कॉलेज की ओर से निर्धारित युनिफॉर्म पहनकर आएं। इस दौरान छात्राओं के साथ करीब एक दर्जन युवक भी कॉलेज पहुंचे जिन्होंने कॉलेज केम्पस में काफी देर तक हंगामा किया।
navbharat times -Hijab karnataka: स्कूल, कॉलेज जल्द खुलने चाहिए, लेकिन धार्मिक प्रतीक की अनुमति नहीं, ह‍िजाब मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट का आदेश
छात्राएं बोली- हमारे लिबास पर आपत्ति क्यों?
मामला चाकसू की कस्तूरबा देवी कॉलेज का है। हिजाब पहनकर पहुंची छात्राओं का कहना है कि संविधान में सभी धर्मों के पहनावे को मान्यता दे रखी है। ऐसे में हमारे धर्म के लिबास को लेकर लोगों को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। कुछ लोग जानबूझकर इसे साम्प्रदायिक रंग देकर विवाद उत्पन्न करना चाहते हैं, जो कि गलत है। छात्राओं को कॉलेज के मुख्य भवन में एंट्री नहीं देने पर छात्राओं ने सुरक्षा गार्डों के साथ काफी बहस की। इस दौरान छात्राओं ने अपने अभिभावकों को भी बुला लिया। छात्राओं के साथ आए करीब एक दर्जन युवकों ने कॉलेज केम्पस में नारेबाजी शुरू कर दी तो कॉलेज प्रबंधन ने स्थानीय पुलिस को सूचना दे दी।
navbharat times -Hijab news: हिंदू लड़कियों को बिंदी लगाने से नहीं रोका तो फिर मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनने से क्यों रोका जा रहा? ह‍िजाब के पक्ष, विपक्ष में तर्क क्‍या हैं?
कॉलेज प्रशासन बोला- इसलिए टोका गया
कस्तूरबा देवी कॉलेज के सहायक निदेशक सुमित शर्मा ने बताया कि 4-5 छात्राएं पिछले कुछ दिनों से कॉलेज द्वारा निर्धारित यूनिफॉर्म में नहीं आ रही थी। उन्हें लगातार यूनिफॉर्म पहनकर आने के लिए कहा गया। शुक्रवार को भी इन्हें यूनिफॉर्म में आने की कह कर टोका गया तो उन्होंने कुछ असामाजिक तत्वों को बुलाकर कॉलेज केम्पस में हंगामा खड़ा कर दिया। करीब एक दर्जन छात्र, जिनका कॉलेज से कोई लेना देना नहीं था, वे आकर जबरदस्ती नारेबाजी और हंगामा करने लगे। ऐसे में पुलिस को बुलाकर उन्हें कॉलेज केम्पस से बाहर निकाला गया। (रिपोर्ट- रामस्वरूप लामरोड़)

Hijab Row: मुंबई के इस कॉलेज में सालों से बैन है हिजाब, कर्नाटक से महाराष्ट्र पंहुचा विवाद

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : muslim women students of jaipur over hijab protests
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News