जानिए क्यों हाई अलर्ट जारी हुआ बिहार में ?

0
जानिए क्यों हाई अलर्ट जारी हुआ बिहार में !

बिहार से आतंकी हमले और त्योहार की वजह से रेलवे स्टेशन पर अत्यंत भीड़ को देखते हुए बिहार में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है, रेल पुलिस, सभी सुरक्षा और खुफिया तंत्र को अलर्ट कर दिया गया है. खबरों के अनुसार इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने बिहार में आतंकी संगठनों ने सार्वजनिक स्थानों के अलावा सुरक्षा बलों और उनसे जुड़े संस्थानों और कार्यालयों पर हमले की आंशका जताई है ।

सुरक्षा बलों को बिहार के 15 जिलों में तैनात किया गया है, कार्यालयों, कैंपों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है, बड़े रेलवे स्टेशनों और भीड़भाड वाले क्षेत्रों पर भी सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, त्योहारों के मौसम में आतंकी हमले की आशंका को मद्देनजर रखते हुए बिहार में सुरक्षा के इंतजाम दोगुने कर दिए गए हैं। पुलिस बल को भारी हथियारों के साथ तैनात कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : बाढ़ से सहमा बिहार

राज्य के पटना, नालंदा, जहानाबाद, गया, रोहतास, कैमूर, बक्सर, आरा, औरंगाबाद, नवादा और मुजफ्फरपुर जिले में अधिक सतर्कता बरती जा रही है। । आते जाते वाहन की भी जाँच में कोई नरमी नहीं बरती जा रही है। बिहार में नक्सली गतिविधिया होने की भी आशंका जताई जा रही है, बीते दिन बिहार की स्थिति बहुत खराब है पहले बाढ़ से राज्ये में इतनी त्रादि मची थी फिर डेंगू और चिकनगुनिया जैसी आपदा अब आतंकी हमले होने की संभावना।