दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए कैसे रहेगा मौसम का हाल

0

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में काले बादल मंडरा रहे है. दिल्ली और एनसीआर में बारिश का पूर्वानुमान है. गौरतलब है की पिछले एक हफ्ते से राजधानी और आस पास वाले इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. बारिश की वजह से दिल्ली वालो को ख़ासा दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है. ऐसे में आसमान में छाए बादल बेशक दिल्ली वालो को ठंडक पंहुचा रहे हो लेकिन इसके साथ बारिश की वजह से भीषण जाम का डर भी सता रहा है.

शिमला में बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में कुछ दिन से लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश की वजह से शिमला में कई जगह जलभराव की स्थिति बन गई है. यही नहीं कही जगह पेड़ गीरने की भी खबरे आ रही है. शिमला में लगातार हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कें तालाब बन गई हैं.  ट्रैफ़िक पर जलजमाव की मार पड़ी है. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

दिल्ली में मंडरा रहे है भारी बारिश के बादल

दिल्ली समते कई राज्यों में भी आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इससे पहले शुक्रवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और अनुमान है कि फिर से बारिश होगी.

इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, बंगाल सिक्किम में भारी बारिश की संभवना.