जख्‍मी मोहम्मद शमी से मिलने के बाद हसीन जहां ने कहा- वह जानवर है

279

पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए मैच फिक्सिंग के आरोपों से बरी होकर क्रिकेटर मोहम्मद शमी भले ही राहत महसूस कर रहे हों, लेकिन उनके पारिवारिक जीवन की तल्खी कम होती नजर नहीं आ रही। शमी के हादसे में घायल होने के बाद उनकी पत्नी ने मुलाकात की इच्छा जाहिर की थी। ऐसा लग रहा था कि इस मुलाकात से दोनों के बीच जारी विवाद का कोई हल निकलेगा, लेकिन ऐसा होता नजर नहीं आ रहा। शमी से मिलकर लौटने के बाद हसीन जहां ने उनके खिलाफ दोबारा से मोर्चा खोल दिया है। हसीन जहां ने शमी को ‘जानवर’ तक करार दे दिया और कहा कि क्रिकेटर उनकी उनकी मौत चाहते हैं।

एक न्यूज चैनल से बातचीत में हसीन जहां ने ये संगीन आरोप लगाए। दरअसल हसीन जहां और उनकी बेटी शमी से मिलने के लिए कोलकाता से दिल्ली के एक होटल पहुंचे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मुलाकात के दौरान शमी की मां भी मौजूद थीं। शमी ने बेटी को गोद में लेकर दुलारा लेकिन पत्नी से कोई बात नहीं की। न्यूज 18 पर एक इंटरव्यू के दौरान हसीन जहां ने इस मुलाकात से जुड़ी डिटेल्स शेयर की हैं। हसीन जहां ने बताया कि मुलाकात से पहले उन्होंने शमी को मैसेज करके बताया कि बेटी उन्हें देखने के लिए उत्सुक हैं और वे लोग पैकिंग करके रेडी हैं। हसीन जहां के मुताबिक, शमी ने इस पर यही प्रतिक्रिया दी कि वह हॉस्पिटल में हैं और रात को बात करेंगे। रात को फिर शमी ने कोई फोन नहीं किया।

2803 mohammad sahami 1 -

हसीन जहां ने आगे बताया कि रात को इतने सारे जर्नलिस्ट के फोन आते हैं कि उन्होंने फोन को सायलेंट कर दिया था। हसीन जहां का आरोप है कि शमी ने रात 12 बजे मैसेज भेजकर प्रतिक्रिया दी और पूछा कि बेटी सो गई क्या? हसीन जहां का कहना है कि सुबह वह शमी से मिलने के लिए एयरपोर्ट पहुंच चुकी थीं, लेकिन उन्हें यह तक पता नहीं था कि मुलाकात कहां होगी। जहां के मुताबिक, शमी को मीडिया के जरिए पता चल गया कि वह एयरपोर्ट से रवाना हो चुकी हैं तो उन्होंने कॉल करके पूछा कि वे लोग कहां हैं। इसके बाद शमी ने कहा कि उनका इलाज चल रहा है और दिल्ली पहुंचने के बाद हसीन उन्हें जानकारी दें ताकि वे एड्रेस बता सकें। पत्नी के मुताबिक, शमी ने यह भी कहा कि वह अपने साथ किसी मीडियावाले को न लाएं।

हसीन जहां का आरोप है कि इतनी छोटी बच्ची के साथ वह दिल्ली आईं, लेकिन शमी ने उन्हें लेने के लिए कोई गाड़ी नहीं भिजवाई। एंकर ने सवाल किया कि जब रिश्ते इतने तल्ख हो चले हैं तो वह गाड़ी भिजवाने की उम्मीद कैसे कर रही थीं? इस पर हसीन ने कहा कि ये फीलिंग्स शमी को समझ में नहीं आएगी क्योंकि वह ‘जानवर’ हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘जो भी है, लेकिन बच्ची के लिए तो सोच सकता था। वो मुझसे मिलने आ रही है तो उसके लिए गाड़ी भेजूं? लेकिन उसने वो भी नहीं करा।’ हसीन जहां ने बताया कि दोनों की मुलाकात रेडिसन होटल में हुई।

वहां मुलाकात के दौरान शमी अपने बच्ची से खेलते रहे लेकिन यह सब कुछ उन्होंने मीडिया के सामने अच्छा बनने के लिए किया। हसीन जहां ने सवाल उठाया कि अगर शमी का इलाज अस्पताल में चल रहा था तो उन्होंने होटल में मुलाकात क्यों की? जहां ने बताया कि मुलाकात के दौरान शमी की मां मौजूद रहीं। इस दौरान वह कोशिश कर रही थीं कि शमी ओर हसीन जहां के बीच कोई बातचीत न हो पाए। हसीन जहां के मुताबिक, वह एक घंटे तक इंतजार करती रहीं, लेकिन शमी ने उनसे ‘हाय-हलो’ तक नहीं किया। और तो और, रुकने के लिए भी नहीं कहा। हसीन जहां ने कहा, ‘वह तो चाहता है कि मैं मर जाऊं। मैं उसकी जिंदगी से निकल जाऊं। मेरे या मेरी बच्ची के लिए उसके मन में कोई फीलिंग्स नहीं है।’