Haryana Panchayat Election Result: गुरुग्राम में जिला परिषद चुनाव के नतीजों ने उड़ाई बीजेपी की नींद

113
Haryana Panchayat Election Result: गुरुग्राम में जिला परिषद चुनाव के नतीजों ने उड़ाई बीजेपी की नींद

Haryana Panchayat Election Result: गुरुग्राम में जिला परिषद चुनाव के नतीजों ने उड़ाई बीजेपी की नींद

गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम में जिला परिषद चुनाव में बीजेपी को निराशा हाथ लगी है। यहां 10 सीटों में से महज चार सीटों ही बीजेपी के हाथ लगी हैं। इस चुनाव नतीजे से बीजेपी की नींद उड़ गई है। अब बीजेपी हार पर मंथन करने में जुट गई है। जिला परिषद के 10 वार्डों में 6 में बीजेपी की हार का बड़ा कारण टिकट वितरण में चूक माना जा रहा है। वार्ड नंबर 9 सहित अन्य वार्डों में टिकट वितरण में चूक को बीजेपी नेता स्वीकार कर रहे हैं। बीजेपी जिलाध्यक्ष का कहना है कि टिकट वितरण में चूक किससे हुई यह चर्चा का विषय नहीं है, लेकिन जिलाध्यक्ष होने के नाते ये जिम्मेदारी मैं लेती हूं।

वार्डों में प्रत्याशी का चयन चुनाव से चंद दिन पहले जल्दबाजी में किया गया था। वहीं सूत्रों की मानें तो टिकट वितरण में बीजेपी के कुछ पदाधिकारी एक मत नहीं थे। टिकट की दावेदारी कर रहे कुछ कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरकर बीजेपी को झटका दिया। बीजेपी के नेताओं का कहना है कि जिला परिषद में सरदारी बीजेपी को ही दिखाई देगी। बीजेपी के चार प्रत्याशी जीते हैं, जबकि चार बीजेपी विचारधारा के ही उम्मीदवार जीते हैं, ऐसे में हम आठ सीट पर जीत कर आए हैं। टिकट वितरण में कहीं न कहीं चूक भी हुई।

निर्दलीय उम्मीदवारों से किया जाएगा संपर्क
सूत्रों की मानें तो बीजेपी के काफी कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं मिलने से नाराजगी थी। वहीं काफी उम्मीदवार बीजेपी की विचारधारा के थे। ऐसे प्रत्याशियों ने भी चुनाव मैदान में निर्दलीय उतरकर बीजेपी को कहीं न कहीं नुकसान पहुंचाया है। अब पदाधिकारी जीतकर आए बीजेपी विचारधारा के नेताओं से संपर्क कर रहे हैं और उन्हें बधाई दे रहे हैं। ऐसे में बीजेपी चुनाव में नाराज हुए कार्यकर्ताओं को भी मनाने का प्रयास करेगी।

जिला परिषद के 10 वार्डों के नतीजे

वार्ड प्रत्याशी का नाम पार्टी वोटों से जीत
1 ओमप्रकाश सिलानी बीजेपी 1450
2 पुष्पा देवी बीजेपी 3500
3 श्रीभगवान निर्दलीय 548
4 मनोज कुमार निर्दलीय 1388
5 ऋतु यादव बीजेपी 301
6 नवीन निर्दलीय 78
7 अंजू रानी बीजेपी 2068
8 यशपाल चौहान निर्दलीय 1133
9 दीपाली चौधरी निर्दलीय 1780
10 संजू ठाकरान निर्दलीय 3752

सिंबल पर चुनाव लड़ना पड़ा भारी
गुरुग्राम में बीजेपी को जिला परिषद का सिंबल पर चुनाव लड़ना भारी पड़ा गया। वार्ड नंबर 9 में अुसूचित जाति की महिला आरक्षित सीट थी। वहीं जिला परिषद के चेयरमैन का पद भी अनुसूचित जाति की महिला के लिए आऱक्षित है। ऐसे में निर्दलीय प्रत्याशी दीपाली वार्ड नंबर 9 से जीत दर्ज कर सीधे चेयरमैन पद की दावेदार हो गई है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News