Haryana News: सागर रत्ना की फेक वेबसाइट बनाकर युवक के खाते से एक लाख उड़ाए, ऐसे पकड़ा गया साइबर ठग

5
Haryana News: सागर रत्ना की फेक वेबसाइट बनाकर युवक के खाते से एक लाख उड़ाए, ऐसे पकड़ा गया साइबर ठग

Haryana News: सागर रत्ना की फेक वेबसाइट बनाकर युवक के खाते से एक लाख उड़ाए, ऐसे पकड़ा गया साइबर ठग

यमुनानगर: अगर आप भी ऑनलाइन फूड ऑर्डर कर रहे हैं तो हो जाएं सावधान। ऐसा न हो कि आप साइबर ठगों का अगला शिकार बन जाएं। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि जरा सी लापरवाही से आपका भी बैंक अकाउंट खाली हो सकता है। यमुनानगर में सागर रत्ना की एक फेक वेबसाइट बनाकर साइबर ठगों ने एक व्यक्ति के बैंक अकाउंट से एक लाख रुपये उड़ा दिए। साइबर पुलिस स्टेशन ने एफआईआर दर्ज कर इस मामले की गहराई से जांच की और बिहार के भागलपुर से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तार ठग को रिमांड पर लेकर ठगी गई रकम की रिकवरी की जाएगी। आरोपी रोहित बिहार के भागलपुर का रहने वाला है। रोहित पर आरोप है कि पहले इसने सागर रत्ना जैसे एक नामी रेस्टोरेंट की फेक वेबसाइट बनाई और जैसे ही यमुनानगर निवासी आशीष ने इस वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन फूड बुक करवाने का प्रयास किया तो रोहित कुमार ने उन्हें एक एप्लीकेशन डाउनलोड करवाई और इससे पहले कि आशीष कुछ समझ पाते रोहित ने उनके बैंक अकाउंट से एक लाख रुपये साफ कर दिए। आशीष ने इसकी शिकायत तुरंत पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले में गंभीरता से जांच शुरू कर दी।

दिल्‍ली में पतंजलि समेत नामी कंपनियों की फर्जी वेबसाइट के जरिए लाखों की ठगी, आप भी रहें सतर्क
एक लाख का फ्रॉड
साइबर थाने के इंचार्ज इंस्पेक्टर नसीब सिंह ने बताया कि उन्हें मिली शिकायत में बताया गया था कि सागर रत्ना की एक वेबसाइट पर फूड ऑर्डर करने पर एनीडेस्क नाम की एक ऐप डाउनलोड करवाई गई और एक लाख का फ्रॉड हो गया। इस शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो बिहार के भागलपुर से रोहित नामक एक ठग काबू किया गया। भागलपुर से उसे ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया है। अब इसे कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और ठगी की गई रकम की रकवरी की जाएगी। इसके अलावा एनसीआरबी पोर्टल पर भी इसके बारे में चेक किया जाएगा अगर इससे जुड़ी कोई और शिकायत होगी तो उसे भी अपडेट किया जाएगा।

Navbharat Times -Jamtara News: रामबाबू मंडल ने 24 हजार लोगों से की साइबर ठगी! हाई कोर्ट जज के खाते से पैसा उड़ाने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने जनता से की अपील
पुलिस ने जनता से अपील की है कि वह सतर्क रहे कोई भी ऐप इस्तेमाल करते समय पूरी जानकारी लेने के बाद ही डाउनलोड करें। आजकल साइबर ठग नए-नए तरीके ढूंढ रहे हैं कभी ओटीपी तो कभी ऑनलाइन फूड के नाम पर ब्रांडेड फूड कंपनियों के नाम की फेक ऐप या वेबसाइट बनाकर इस तरीके से लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं। जितने ज्यादा लोग सतर्क होंगे उतना ही इनसे बचा जा सकता है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News