Haryana News: वीडियो कॉल के बाद न्यूड क्लिप बनाकर भेजी, हरियाणा के बीजेपी नेता को सेक्सटॉर्शन गैंग ने बनाया शिकार

22
Haryana News: वीडियो कॉल के बाद न्यूड क्लिप बनाकर भेजी, हरियाणा के बीजेपी नेता को सेक्सटॉर्शन गैंग ने बनाया शिकार

Haryana News: वीडियो कॉल के बाद न्यूड क्लिप बनाकर भेजी, हरियाणा के बीजेपी नेता को सेक्सटॉर्शन गैंग ने बनाया शिकार


गुरुग्राम: बीजेपी हरियाणा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य को सेक्सटॉर्शन गैंग ने अपना शिकार बनाया है। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया है कि जालसाजों ने उनकी तस्वीरों से छेड़छाड़ की और उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश में उसे सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दी। बीजेपी की हरियाणा इकाई की राज्य कार्यकारिणी के सदस्य ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में कहा कि गुरुवार रात करीब 9 बजे एक अंजान नंबर से वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल आई।

गुरुग्राम के सुशांत लोक में रहने वाले बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि फोन कटने के बाद उन्हें महिला के मैसेज और कॉल आने लगे। नेता ने आरोप लगाया कि महिला ने उनकी वीडियो बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया था और उसमें अश्लील क्लिप जोड़ दी थी, जिसे उसने सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दी।

पुलिस ने सर्विलांस पर डाला
बीजेपी नेता ने अपनी शिकायत में कहा, ‘कॉलर मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रही है। वह फिरौती भी चाहती है।’ कमल यादव की शिकायत के आधार पर, साइबर अपराध पुलिस थाना (पूर्व), सेक्टर 43 में अज्ञात कॉलर के खिलाफ आईपीसी की धारा 384, 506, और आईटी ऐक्ट की धारा 67-ए के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई है।

जांच अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने कहा, ‘हमने फोन करने वाले के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर डाल दिया है और मामले की जांच कर रहे हैं। आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।’

बीजेपी नेता से कैसे हुई ठगाई की कोशिश?
बीजेपी नेता ने बताया कि रात करीब 9 बजे वह अपनी कार में सवार होकर जा रहे थे। गुड़गांव के सुशांत लोक एरिया में वह रहते हैं। कार ड्राइवर चला रहा था और वह पीछे बैठे थे। अक्सर कार्यकर्ताओं के अनजान नंबर से वॉट्सऐप पर वॉयस और विडियो कॉल आते रहते हैं। गुरुवार रात को भी अनजान नंबर से वॉट्सऐप पर विडियो कॉल आई तो उन्हें लगा कि ये किसी कार्यकर्ता की हो सकती है। उन्होंने कॉल रिसीव की तो दूसरी ओर कोई महिला थी और वह कोई कार्यकर्ता भी नहीं थी। करीब 5 सेकेंड में ही नेता ने वीडियो कॉल कट कर दी।

कुछ मिनट बाद ही उन्हें वही विडियो न्यूड बनाकर वॉट्सऐप पर भेज दी गई। साथ ही फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया पर ये वायरल करने की धमकी दी गई। फिर अन्य नंबर से कॉल व मेसेज भी आने लगे। कॉल कर आरोपी रुपयों की मांग करने लगा लेकिन उन्होंने उसे डांटकर कॉल कट कर दी। तुरंत शिकायत पुलिस को दी गई। मामले में देर रात करीब साढ़े 11 बजे ही साइबर क्राइम थाना ईस्ट में अज्ञात के खिलाफ ठगी, IT ऐक्ट और अवैध वसूली की धाराओं में FIR दर्ज की गई है। पुलिस टीम अब आरोपियों के नंबर के आधार पर कार्रवाई कर रही है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News