Haryana News: मस्जिद के साथ बने पंडित श्रीराम शर्मा ओपन थियेटर पर चला पीला पंजा, हिन्दू संगठनों में रोष

22
Haryana News: मस्जिद के साथ बने पंडित श्रीराम शर्मा ओपन थियेटर पर चला पीला पंजा, हिन्दू संगठनों में रोष

Haryana News: मस्जिद के साथ बने पंडित श्रीराम शर्मा ओपन थियेटर पर चला पीला पंजा, हिन्दू संगठनों में रोष


झज्जर: 21 साल पहले हरियाणा के झज्जर जिले में बने पंडित श्रीराम शर्मा पार्क और ओपन एयर थियेटर को कस्टोडियन की जमीन बताकर तहस-नहस कर दिया गया। जेसीबी की मदद से पार्क में बने थियेटर के मंच को तोड़ दिया गया और यहां बने पक्के स्थल को ढहा दिया गया। सूचना पाकर बजरंग दल सहित अन्य हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और उन्होंने पार्क को उखाड़ने व मंच को तोड़ने को लेकर भारी आक्रोष जताया। मामले की गंभीरता को भांपकर भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों ने बजरंग दल व हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर मामले को शांत करने का प्रयास किया। लेकिन उन्होंने उनकी एक न सुनी और मौके पर ही हनुमान चालीसा का पाठ करने की जिद की।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि प्रशासनिक अधिकारियों की शह पर ही हिंदुओं की भावना के साथ खिलवाड़ किया गया है। जबकि सभी को पता है कि यहां सालों से पंडित श्रीराम शर्मा के नाम से पार्क बने होने के साथ-साथ ओपन एयर थियेटर का मंच भी बना हुआ था और यहां पर सालों से रामलीला का मंचन भी होता रहा है। ऐसे में बगैर नोटिस को इस पूरे निर्माण को तोड़ा जाना एक तरह से हिंदुओं की आस्था के साथ खिलावाड़ है।

झज्जर के महर्षि दयानंद सरस्वती स्टेडियम के सामने सालों पूर्व पंडित श्रीराम शर्मा के नाम से पार्क बनाया था। लोगों को एक मंच पर समय-समय पर मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत होता रहे। इसी के चलते 21 साल पहले यहां तत्कालीन जिला उपायुक्त शशी गुलाटी ने ओपन एयर थियेटर भी बनाया गया था। गुलाटी के नाम का यहां पत्थर भी लगा हुआ है। लेकिन अब इसी भूमि को कस्टोडियन की भूमि बताकर व अदालती आदेश का हवाला देकर यहां निर्माण को ढहा दिया गया।

बजरंग दल व हिंदू संगठनों का आरोप है कि प्रशासन की मिलीभगत से ही इस पूरी कार्यवाही को अंजाम दिया गया है।मौके पर डीएसपी राहुल देव शर्मा ने वहां मौजूद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को शांत किया और कहा कि इस मामले की अदालत में जोरदार ढंग से पैरवी की जाएगी। बजरंग दल के कार्यकताओं ने मौके पर एक ज्ञापन भी प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा। इस दौरान हिंदु संगठनों ने चेतावनी भी दी कि यदि सप्ताहभर के भीतर इस पार्क व ओपन एयर थियेटर को यथा स्थिति में बहाल नहीं किया गया तो फिर इसके लिए वह कड़ा फैसला लेने को मजबूर होंगे।

इस मामले को लेकर जब झज्जर के जिला उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि उनके संज्ञान में यह मामला आया है और इस मामले की जांच की जा रही है जिला उपायुक्त ने कहा की इस विषय पर अश्वनी शर्मा की कोर्ट से फैसला दिया गया था सभी बातों को ध्यान में रखते हुए गंभीरता से मामले की जांच की जा रही है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News