हरियाणा सरकार सख्त : फोर्टिस अस्पताल की जमीन की लीज रद्द

0
हरियाणा सरकार सख्त : फोर्टिस अस्पताल की जमीन की लीज रद्द

एक दिन पहले ही दिल्ली सरकार ने इंसान की जान के साथ खिलवाड़ करने के लिए शालिमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर दिया। अब ताजा मामले में एक सात साल की डेंगू मरीज बच्ची की मौत की मौत के बाद परिजनों को 18 लाख रुपये का बिल थमाने के कारण हरियाणा के स्वास्थय मंत्री अनिल विज ने सख्त कदम उठाते हुए गुरुग्राम स्थित फोर्टिस अस्पताल की जमीन की लीज रद्द कर दी है।

ब्लड बैंक का लाइसेंस भी रद्द होगा

हरियाणा के स्वास्थय मंत्री ने राज्य के अर्बन अथॉरिटी को पत्र लिख कर फोर्टिस अस्पताल की जमीन की लीज रद्द करने का आदेश दिया है।

दिल्ली की रहने वाली थी आद्या

सात वर्षीय मासूम आद्या सिंह दिल्ली की द्वारका की रहने वाली थी आद्या को डेंगू हो गया था, आद्या के पिता जयंत सिंह ने बताया कि उसको पहले रॉकलैंड में भर्ती कराया गया था, जहां से बाद में उसे दिल्ली से सटे गुरुग्राम स्थित फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट रेफर कर दिया गया था।

डेंगू के इलाज का बिल पहुंचा दिया 18 लाख पर

एक तो अस्पताल वाले आद्या को बचा नहीं पाए, दूसरे उन्होंने आद्या के इलाज के खर्चे के लिए 20 पेज का बिल तैयार किया, जिसमें दवाई का बिल चार लाख रुपए, अस्पताल ने बिल में 2700 ग्लब्स, 660 सीरिंज और 900 गाउन के पैसे भी जोड़े। डॉक्टर की फीस 52 हजार रुपए शामिल की गई। दो लाख 17 हजार के मेडिकल टेस्ट का बिल, इस तरह हुआ 18 लाख का बिल तैयार।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 − two =