गुजरात चुनाव : हार्दिक पटेल ही हैं अब असली सरदार

535
हार्दिक ही हैं गुजरात के असली सरदार

खबर ये है कि गजरात के अहमदाबाद में प्रशासन ने पीएम मोदी और राहुल गांधी को कानून व्यवस्था और सुरक्षा का हवाला देते हुए रोड़ रैली करने की इजाजत नहीं दी। हालांकि इस लिस्ट में हार्दिक पटेल का नाम भी था लेकिन इसके बावजूद हार्दिक ने गुजरात के अहमदाबाद में अपने समर्थकों के साथ रैली की। कहा जा रहा है कि हार्दिक की रैली में दो हजार से ज्यादा बाइक और कार ने हिस्सा लिया।Hardik 2 -

गुजरात के इस विधानसभा चुनाव में चारो तरफ पटेलों की ही चर्चा है। कहते हैं पटेलों में भी दो समुदाय होते हैं – कड़वा और लेऊवा और हार्दिक पटेल कड़वा पटेल समुदाय से आते हैं। लेकिन ये कड़वा पटेल पिछले 1 साल से बीजेपी के लिए बड़ी कड़वी घूंट बनती जा रही है, जिससे भाजपा के हलक के नीचे ये कड़वा पटेल उतर ही नहीं रहे हैं।

कांग्रेस की बात करें तो हार्दिक उसके हलक में अमृत का काम कर रहे हैं। गुजरात में कांग्रेस के लिए सबसे राहत की बात यही है कि उसे हार्दिक की घूंट राहत महसूस करवा रहे हैं।

बिना किसी दुविधा के मैदान में हार्दिक

पटेल आरक्षण की शुरूआती लड़ाई के बाद से ही तमाम मुकदमों और फिर सेक्स सीडी जैसे आरोपों पर खुलकर अपनी राय और बिना किसी झिझक के हार्दिक पटेल मैदान में ऐसे खिलाड़ी के साथ डटे हैं जिन्होंने कांग्रेस जैसी पार्टी को ना केवल सत्ता से बेदखल कर दिया बल्कि कांग्रेस मुक्त भारत को कुछ मायने में अबदक साबित कर दिखाया है। लेकिन नया खिलाड़ी होने के बावजूद हार्दिक पटेल किसी मायने में कम नहीं दिख रहे हैं। कारण केवल एक है कि वो खुलकर खेल रहे हैं।

पीएम मोदी करेंगे रैली

हालांकि पीएम को अहमदाबाद में रैली की इजाजत नहीं मिली लेकिन आज वो शाम 7 बजे साबरमती रिवर फ्रंट पर लोगों को संबोधित करेंगे। वहीं हार्दिक को भी 4-5 कारों के साथ चुनाव प्रचार की इजाजत दी गई है। जबकि आज सोमवार को राहुल गांधी की अहमदाबाद में कोई प्रस्तावित रैली नहीं थी।