Hardik Pandya: 4 विकेट के बाद बल्लेबाजी में मचाया कोहराम फिर भी हार्दिक पंड्या को क्यों नहीं मिला मैन ऑफ द मैच?

0
188
Hardik Pandya: 4 विकेट के बाद बल्लेबाजी में मचाया कोहराम फिर भी हार्दिक पंड्या को क्यों नहीं मिला मैन ऑफ द मैच?

Hardik Pandya: 4 विकेट के बाद बल्लेबाजी में मचाया कोहराम फिर भी हार्दिक पंड्या को क्यों नहीं मिला मैन ऑफ द मैच?

नई दिल्ली: हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत के धमाकेदार प्रदर्शन से भारत ने तीसरे और आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज अपने नाम कर लिया। मैच में भारत के लिए ऋषभ पंत ने 113 गेंद में 125 रनों की नाबाद पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है। वहीं हार्दिक ने इस मैच में पहले गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजी में इंग्लैंड की जमकर खबर ली।

हार्दिक पूरे सीरीज में अपने खेल से छाए रहे। इसी कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया लेकिन निर्णायक हो चुके तीसरे मैच में उनके प्रदर्शन पर पंत भारी पड़ गए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच नहीं चुना गया है। पंड्या ने सबसे पहले गेंदबाजी में टीम इंडिया के लिए 7 ओवर में सिर्फ 24 रन खर्च कर चार बड़े विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने तीन ओवर मेडन डाले।

IND Vs ENG: शैम्पेन से नहलाए गए कप्तान रोहित शर्मा, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीत के बाद जश्न का जोरदार वीडियो
वहीं बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने पंत के साथ मिलकर टीम को उस समय संभाला जब इंग्लैंड ने गेंदबाजों ने 72 रन के स्कोर 4 विकेट झटक लिए थे। इसके बाद पंत और पंड्या ने अपना खूंटा गाड़ लिया और दोनों के बीच 133 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। पंड्या ने मैच में बल्लेबाजी के दौरान 55 गेंद में 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके लगाए।

हालांकि पंत ने पारी को उस समय संभाला जब रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाज आउट हो गए थे। इसके अलावा उन्होंने पंड्या के साथ मिलकर सूझबूझ भरी साझेदारी की और अपने शतक को पूरा कर आखिर तक नाबाद रहे। इसी कारण पंड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन के बावजूद पंत को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

navbharat times -Rishabh Pant Century: वर्ल्ड चैंपियन के घर में बजा ऋषभ पंत का डंका, चार साल के इंतजार के बाद वनडे में जड़ा पहला शतक
सीरीज में छाए रहे हार्दिक पंड्या

इंग्लैंड दौरे पर लिमिटेड ओवरों की सीरीज में हार्दिक ने कमाल का प्रदर्शन किया। तीसरे वनडे में मैच जिताऊ प्रदर्शन के अवाला वह दूसरे और तीसरे वनडे में भी अपने खेल से इंग्लैंड की टीम के नाक में दम कर के रखा। उन्होंने पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के लिए सिर्फ ओवर की गेंदबाजी कर पाए थे। वहीं इस मैच में टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी जिस कारण उनकी बल्लेबाजी नहीं आ पाई थी।

Copy

navbharat times -Rishabh Pant: 4, 4, 4, 4, 4… ऋषभ पंत ने डेविड विली की निकाली हवा, लगातार 5 गेंदों पर जड़े 5 चौके
वहीं दूसरे वनडे मैच में उन्होंने हार्दिक ने 6 ओवर की गेंदबाजी में 28 देकर दो विकेट हासिल किए थे जबकि बल्लेबाजी में उन्होंने 44 गेंद में 29 रनों की पारी खेली थी। पंड्या ने यह रन उस समय बनाए थे जब टी के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज सस्ते में निपट गए थे।

8 साल बाद अंग्रेजों के घर में सीरीज फतह, भारत का जलवा

Source link