Hardik Pandya T20: हार्दिक पंड्या को करियर के पहले ही ओवर में पड़े थे इतने रन, सताने लगा था तबाह होने का खौफ

88
Hardik Pandya T20: हार्दिक पंड्या को करियर के पहले ही ओवर में पड़े थे इतने रन, सताने लगा था तबाह होने का खौफ


Hardik Pandya T20: हार्दिक पंड्या को करियर के पहले ही ओवर में पड़े थे इतने रन, सताने लगा था तबाह होने का खौफ

एशिया कप 2022 के महामुकाबले मे पाकिस्तान के खिलाफ जीत के हीरो रहे हार्दिक पंड्या का नाम हर किसी की जुबां पर है। दुनियाभर के पूर्व क्रिकेटर्स और क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अलावा फैंस सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ कर रहे हैं। हार्दिक ने न केवल बॉलिंग से पाकिस्तान के हौसले पस्त किए, बल्कि बैट से विनिंग पारी खेलते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई। कप्तान रोहित शर्मा मैच के बाद हार्दिक की जमकर तारीफ करते नजर आए थे और कहा था कि वापसी के बाद अधिक मेच्योर हो गए हैं।

T20 वर्ल्ड कप का विलेन माना गया
हार्दिक पंड्या वही हैं, जिन्हें टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के नॉकआउट तक नहीं पहुंच पाने के बाद विलेन माना जा रहा था। टीम इंडिया के सिलेक्टर्स ने भी पहले डोमेस्टिक क्रिकेट में परफॉर्म करने की सलाह दी थी, हालांकि हार्दिक ने घरेलू और नेशनल क्रिकेट से खुद को दूर रखा था। वह जानते थे कि उनकी फिटनेस एक बड़ी कमजोरी है और इसी की वजह से वह परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं।

दमदार वापसी के साथ गुजरात को बनाया चैंपियन
हार्दिक इसके बावजूद गुजरात टाइटंस की कप्तानी के लिए फ्रेंचाइजी का विश्वास जीतने में सफल रहे। हालांकि, कप्तानी मिलने के बाद उन्होंने जो किया वह इतिहास है। गुजरात को उन्होंने अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाया और जबरदस्त प्रदर्शन भी किया। यही वजह है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने में सफल रहे। जब उनकी वापसी हुई तो हर किसी को उन्होंने अपने प्रदर्शन से हैरान किया। पाकिस्तान के खिलाफ तो उन्होंने 3 विकेट के अलावा तूफानी 33 रन की पारी खेलते हुए हर किसी को अपना लोह मनवाया।

पहले ही ओवर में फिंच और स्मिथ के रडार पर आए
हालांकि, बहुत लोग ही जानते हैं कि हार्दिक पंड्या को अपने पहले ही टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले के पहला ही ओवर करने के बाद लगा था कि यहीं करियर खत्म हो गया। उन्होंने 2016 में 26 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था। धोनी की कप्तानी में उन्होंने पहले ही ओवर में 19 रन लुटा डाले थे। इसमें 5 वाइड, आरोन फिंच का छक्का और स्टीव स्मिथ का चौका शामिल था। पारी का 8वां ओवर करने के बाद वह निराश थे और उन्हें लगा था कि यही करियर खत्म हो जाएगा।

धोनी ने किया था सपोर्ट
किसी भी डेब्यू स्टार के लिए ऐसा होना लाजमी था, लेकिन कप्तान धोनी ने युवा हार्दिक पर भरोसा जताया और अन्य 2 ओवर करने के मौके दिए। पंड्या ने 3 ओवरों में 37 रन देकर 2 विकेट झटके थे। इस मैच के बाद उन्होंने कहा था- मैंने जब पहले ही ओवर में इतने रख खर्च किए तो लगा यह मेरा इंटरनेशनल टी-20 में आखिरी ओवर हो सकता है। मैं लकी हूं कि माही भाई ने मुझे मौका दिया और सपोर्ट किया।

उन्होंने कहा था, ‘जब मैं टीम में आया तो सुरेश रैना, हरभजन सिंह, युवराज सिंह, एमएस धोनी, विराट कोहली और आशीष नेहरा बड़े क्रिकेटर थे। मेरे लिए उनके साथ ड्रेसिंग रूप शेयर करने गौरव की बात थी।’ उल्लेखनीय है कि हार्दिक पंड्या टीम इंडिया में आने से पहले चमक चुके थे। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए मैच विनिंग परफॉर्मेंस दी थी।

Hardik Pandya Asia Cup: हार्दिक पंड्या ने पोस्ट की स्ट्रेचर वाली तस्वीर, पाकिस्तान को हराने के बाद लिखा खास मेसेजnavbharat times -Hardik Pandya IND vs PAK: अटकी हुई थी सांसे, चरम पर था रोमांच, भयंकर कॉन्फिडेंट थे हार्दिक पंड्या, फिनिशिंग सिक्स से पहले तेवर तो देखिए

हार्दिक से हार गया पाकिस्तान, भारत की एशिया कप में लगातार तीसरी जीत



Source link