Hardik Pandya News: जिस मैदान से स्ट्रेचर पर गए थे हार्दिक, वहीं अब चार साल बाद मचाई तबाही

78
Hardik Pandya News: जिस मैदान से स्ट्रेचर पर गए थे हार्दिक, वहीं अब चार साल बाद मचाई तबाही


Hardik Pandya News: जिस मैदान से स्ट्रेचर पर गए थे हार्दिक, वहीं अब चार साल बाद मचाई तबाही

नई दिल्ली: चार साल पहले दुबई का मैदान, एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की आमने सामने थी। मैच में पाकिस्तानी टीम की बल्लेबाजी चल रही थी और सामने गेंदबाजी के लिए हार्दिक पांड्या थे, लेकिन अचानक हार्दिक की हालत ऐसी खराब हुई कि वह अपने पैरों पर चलकर स्टेडियम से बाहर नहीं जा सके थे। दरअसल गेंदबाजी के दौरान उन्हें खतरनाक हैमस्ट्रिंग हुआ और वह दर्द से कराहते हुआ जमीन पर लेट गए और उन्हें स्ट्रेचर पर उठाकर बाहर ले जाना पड़ा। यह घटना 2018 की है। इसके बाद तो हार्दिक को लगा कि उनका करियर अब खत्म हो गया, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और चोट से उबर कर टीम इंडिया के लिए दमदार वापसी की। अब चार साल बाद एक बार फिर से एशिया कप में ही, उसी मैदान पर और पाकिस्तान के खिलाफ ही हार्दिक ने धमाल मचाया है।

हार्दिक पंड्या ने टी20 एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से तबाही मचा दी। हार्दिक ने सबसे पहले गेंदबाजी में पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर को तहस नहस कर दिया। उन्होंने पाकिस्तान के तीन बड़े बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार खान और खुश्दिल शाह को आउट किया।

गेंदबाजी के बाद हार्दिक ने बल्लेबाजी में धमाल मचाया। मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने एक तरफ जहां शुरुआत में ही दबदबा बनाने में कामयाब हो गए तो मध्यक्रम में हार्दिक ने रविंद्र जडेजा के साथ एक मजबूत साझेदारी कर टीम को धीरे-धीरे जीत के करीब लाया और आखिर में उन्होंने छक्का जड़कर टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई। हार्दिक मैच में 17 गेंद में 33 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने चार चौका और एक छक्का भी लगाया।

बता दें कि इस भारतीय टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया था। पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 19.4 ओवर में पांच विकेट शेष रहते ही 148 रन बना लिए।

टी20 विश्व कप के लिए हार्दिक हैं प्रबल दावेदार

हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए चोट से वापसी के बाद लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं। शुरुआत में वह गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे और सिर्फ बल्लेबाजी करते थे। हालांकि उन्होंने फिटनेस पर लगातार काम किया और अब ना सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि टी20 में पूरे चार ओवर का स्पेल भी करते हैं। ऐसे में इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए उनकी दावेदारी सबसे मजबूत है।

फिट होने के बाद हार्दिक ने खुद ही कहा था कि वह टीम इंडिया के लिए फिलर या एक-दो ओवर की गेंदबाजी नहीं बल्कि पूरे चार ओवर करना चाहते हैं। क्योंकि वह अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात बनाया चैंपियन

हार्दिक लगातार मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में नई टीम गुजरात टाइटंस के लिए मैदान पर उतरे। हार्दिक को गुजरात की टीम ने कप्तान नियुक्त किया। उन्होंने एक कप्तान के तौर पर ना सिर्फ खुद बेहतरीन प्रदर्शन किया बल्कि पूरी टीम को भी अच्छा खेलने के लिए प्रेरित किया। नतीजा यह हुआ कि उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई जैसी चैंपियन को चित्त कर पहले ही सीजन में फाइनल जीत लिया।

आईपीएल के अलावा हार्दिक को पिछले महीने आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया का कप्तान बनाया था, जहां भारत ने दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम किया था।



Source link