Hanuman Beniwal ने बताया Paper Leak केस की CBI से जांच क्यों नहीं करा रहे Ashok Gehlot?

23
Hanuman Beniwal ने बताया Paper Leak केस की CBI से जांच क्यों नहीं करा रहे Ashok Gehlot?

Hanuman Beniwal ने बताया Paper Leak केस की CBI से जांच क्यों नहीं करा रहे Ashok Gehlot?


Hanuman Beniwal On Paper Leak Case: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में बेनीवाल ने सवाल भी उठाया है कि आखिर क्यों अशोक गहलोत सरकार मामले की सीबीआई से जांच नहीं कराना चाहती?

 

हाइलाइट्स

  • राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का सरकार पर हमला
  • पेपर लीक प्रकरण की सीबीआई से जांच करवाने की मांग पर लगाए आरोप
  • कहा- राजस्थान सरकार किसी न किसी बहाने से सीबीआई जांच से बचना चाहती है
  • कहा- पेपर लीक मामलों के तार सीएमओ और आला ब्यूरोक्रेट्स तक जुड़े है
नागौर/जयपुर: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने पेपर लीक (Paper Leak Case) मामले में फिर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने की मांग पर गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Govt) गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि क्या वजह है कि सरकार पेपर लीक मामलों की जांच सीबीआई से नहीं कराना चाहती? उन्होंने कहा यह भी कहा कि सरकार इसलिए जांच से बच रही है क्यों कि इसके तार सीएमओ तक जुड़े हैं। आला क्यूरोक्रेट्स को बचाने की भी कोशिश की जा रही है।

सरकार ने खारिज की विपक्ष की मांग

बता दें कि राजस्थान सरकार ने पेपर लीक प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग को खारिज कर दिया है। मंगलवार को राजस्थान विधानसभा में विपक्ष की मांग पर संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल ने स्पष्ट जवाब दिया था। उन्होंने सीबीआई जांच को जायज नहीं ठहराया था। इसके बाद बेनीवाल ने कहा राजस्थान की विधानसभा में मंत्री शांति धारीवाल की ओर से दिया गया शासकीय वक्तव्य यह स्पष्ट कर रहा है की राज्य सरकार किसी न किसी बहाने से सीबीआई जांच से बचना चाहती है।

navbharat times -Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot में अब आया बेनीवाल ट्विस्ट, Harish Choudhary की पायलट से मुलाकात ने बढ़ाया सस्पेंस
ऊपर तक देनी पड़ती है रिश्वत की राशि

हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहामुख्यमंत्री अपने करीबी लोगों को बचाने में लगे हैं। जिस एसओजी एजेंसी पर भरोसे की बात सरकार कर रही है, उसकी एक अधिकारी 2 करोड़ की रिश्वत मामले में पकड़ी गई है। एसओजी के काले कारनामे रोज सामने आ रहे हैं। इससे यह स्पष्ट हो रहा है की एसओजी में भी किस तरह अंधकार छाया हुआ है। और उक्त गिरफ्तार अधिकारी दिव्या मित्तल ने यह भी कहा है कि रिश्वत की राशि ऊपर तक देनी पड़ती। आखिर जिस ‘ऊपर’ का जिक्र उसने किया है वो राज्य में एसओजी की कमान संभालने वाले अधिकारी हैं या राज्य सरकार के अन्य अधिकारी? इस पर सरकार को अपना स्पष्ट पक्ष रखना चाहिए।

LIVE: 15वीं राजस्थान विधान सभा के अष्टम् सत्र की बैठक दिनांक 24 जनवरी 2023 का सीधा प्रसारण

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News