Gwalior News: महिला साइंटिस्ट से पस्त हुए लुटेरे, चेन लूटने आए थे लेकिन जान बचाकर भागना पड़ा, कौन बनेगा करोड़पति में कर चुकी हैं शिरकत

233

Gwalior News: महिला साइंटिस्ट से पस्त हुए लुटेरे, चेन लूटने आए थे लेकिन जान बचाकर भागना पड़ा, कौन बनेगा करोड़पति में कर चुकी हैं शिरकत

ग्वालियर
मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आपराधिक घटनाओं का ग्राफ लगातार बढता जा रहा है। बदमाश खुलेआम वारदातो को अंजाम देकर भाग निकलते है और पीडित पुलिस के चक्कर लगाते रहते हैं। लेकिन शुक्रवार को एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें एक महिला ने बहादुरी का परिचय देते हुए न सिर्फ खुद को लूट से बचाया, बल्कि बदमाशो को भागने को मजबूर कर दिया। बहादुरी का परिचय देने वाली यह महिला, पुलिस की रीजनल फॉरेंसिक साइंस लैब (RFSL) में वैज्ञानिक अधिकारी हैं और कौन बनेगा करोड़पति में भी हिस्सा ले चुकी हैं।

शहर के श्याम विला बलवंत में रहने वाली मणिका वाष्णेय रोज की तरह गुरुवार शाम को लैब से घर पहुंचीं। चाय पीने के बाद इवनिंग वॉक पर निकली थीं। लौटते समय उन्होंने कुछ फल खरीदे और वापस घर लौट रहीं थीं। रात 7.45 बजे जब वह कुलपति बंगले के पास गोविंदपुरी इलाके में पहुंची, तभी पीछे से काले रंग की बाइक पर सवार दो बदमाशों ने उनके गले पर झपट्टा मारा। लुटेरे का नाखून मणिका के गले पर लगा, तो उन्हें वारदात का अहसास हुआ। तेजी से हरकत करते हुए उन्होंने एक हाथ से चेन पकड़ी और दूसरे हाथ से एक लुटेरे का हाथ पकड़ लिया। इससे बदमाश लड़खड़ा गए। बदमाश ने झटका देकर हाथ तो छुड़ा लिया, लेकिन वह गिरते-गिरते बचा। इसके बाद वे बाइक की स्पीड बढ़ाकर भाग गए।

मणिका ने उनका पीछा करना चाहा, लेकिन कुछ ही पल में बदमाश आंखों से ओझल हो गए। मणिका ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। जांच पड़ताल के बाद शहर में नाकाबंदी कर दी, लेकिन बदमाशों को पकड़ने में सफलता नहीं मिली।

भारत बदनाम वाले बयान पर अब कांग्रेस नेता ने ही कमलनाथ को घेरा, विंध्य के अपमान का भी लगाया आरोप

जानकारी के मुताबिक बाइक सवार बदमाश दो थे। उनकी गाड़ी काले रंग की थी। दोनों की उम्र 25 से 30 वर्ष के करीब थी। वे बाइक की हेड लाइट्स बंद कर आए थे ताकि महिला को पता न लगे। महिला को गाड़ी की आवाज भी नहीं आई। जब उन्होंने झपट्‌टा मारा तो गले पर अहसास हुआ।

इंदौर के लिए बड़ी राहत, 280 किमी का ग्रीन कॉरिडोर बनाकर लाए गए 12 हजार 240 एंफोटरइसिन-बी इंजेक्शन

पुलिस की रीजनल फॉरेंसिक साइंस लैब में पदस्थ मणिका इससे पहले कौन बनेगा करोड़पति में भाग लेने के कारण भी चर्चित रह चुकी हैं। दो साल पहले वह केबीसी के लिए सिलेक्ट हुई थीं। हॉट सीट तक पहुंचकर एंकर व अभिनेता अमिताभ बच्चन के सामने कई सवालों के उन्होंने सही जवाब भी दिए थे।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News