Gurugram News: सुशांत लोक- 2 की रजिस्ट्री पर लगा ब्रेक… सैंकड़ों लोग परेशान, लाइसेंस रिनीवल पर अटका मामला

124
Gurugram News:  सुशांत लोक- 2 की रजिस्ट्री पर लगा ब्रेक… सैंकड़ों लोग परेशान, लाइसेंस रिनीवल पर अटका मामला

Gurugram News: सुशांत लोक- 2 की रजिस्ट्री पर लगा ब्रेक… सैंकड़ों लोग परेशान, लाइसेंस रिनीवल पर अटका मामला

गुरुग्राम: रजिस्ट्री पर प्रतिबंध लगने से सुशांत लोक दो के रहने वाले सैकड़ों लोग परेशान हैं। इन रहने वालों ने बिल्डिंग के फ्लोर तो खरीद लिए हैं, लेकिन मालिकाना हक नहीं मिल रहा है। रजिस्ट्री नहीं होने से इनके नाम से बिजली और पानी का कनेक्शन भी नहीं मिल पा रहा है। अब आरडब्ल्यूए और गुड़गांव होम डिवेलपर्स एंड प्लॉट होल्डर असोसिएशन ने रजिस्ट्री पर लगाए प्रतिबंध के फैसले को वापस लेने का आग्रह किया है। इस मामले में दो दिन पहले डीसी को ज्ञापन सौंपा गया है।

लाइसेंस रिनीवल पर अटका मामला

सुशांत लोक-2 करीब 293 एकड़ में बसा हुआ है। साल 1983 में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट ने लाइसेंस दिया था। 2001 में समयावधि समाप्त हो गई। लाइसेंस साल 2004 में जारी हुआ, जिसकी समयावधि साल 2015 थी। 6 साल बाद अचानक टीसीपी डिपार्टमेंट को याद आया कि अंसल बिल्डवैल प्राइवेट लिमिटेड ने अपने लाइसेंस को रिन्यू नहीं करवाया है। इसको लेकर खरीद-फरोख्त पर रोक लगाने के आदेश जारी कर दिए। बता दें कि इस कॉलोनी में मौजूदा समय में 6000 परिवार रह रहे हैं।
gurugram sushant lok-2 residents upset due to ban on registry

बिल्डर पर कार्रवाई करें टीसीपी डिपार्टमेंट
आम पब्लिक की रजिस्ट्री पर रोक लगाना गलत है। यदि टीसीपी डिपार्टमेंट को कार्रवाई करनी है तो डिवेलपर के खिलाफ करे। रजिस्ट्री पर रोक लगाकर आम जनता को परेशान करने का कार्य किया है।
– अशोक अरोड़ा, निवासी

इस कॉलोनी में डिवेलपर अधिकांश प्लॉट्स बेचकर जा चुका है। ये प्रतिबंध सिर्फ डिवेलपर की प्रॉपर्टी पर लगाया जाना चाहिए। जनता को परेशान करना गलत है। इस फैसले पर पुर्नविचार करने की आवश्यकता है।
– रमेश यादव, निवासी

क्या कहती है आरडब्ल्यूए ?
8 लाइसेंस 17 साल पहले और 1 लाइसेंस 6 साल पहले खत्म हो चुका है। अचानक इतने साल बाद टीसीपी डिपार्टमेंट को लाइसेंस रिन्यू करने की याद क्यों आई? इससे स्पष्ट है कि टीसीपी डिपार्टमेंट के अधिकारियों की बिल्डर से मिलीभगत है। अपने प्रोजेक्ट को बेचकर बिल्डर जा चुका है। अब आम जनता को परेशान किया जा रहा है।
– पवन यादव, प्रेजिडेंट, आरडब्ल्यूए

रजिस्ट्री पर रोक लगाना कोई हल नहीं है। यदि लाइसेंस रिन्यू के नाम पर बिल्डर से यदि राशि की रिकवरी करनी है तो उसके ऊपर सख्ती की जाए। आम जनता को परेशान नहीं किया जाए। रजिस्ट्री खुलने से हरियाणा सरकार को राजस्व मिलेगा। दो दिन पहले उन्होंने इस मामले में डीसी को ज्ञापन सौंपा है।
– नरेंद्र यादव, प्रेजिडेंट, गुड़गांव होम डिवेलपर्स एंड प्लॉट होल्डर असोसिएशन

क्या कहते हैं अधिकारी ?
मुख्यालय ने सुशांत लोक दो में रजिस्ट्री पर रोक लगाने के आदेश जारी किए हैं। इसको लेकर डीसी को पत्र लिखा है। यदि आरडब्ल्यूए या गुरुग्राम होम डिवेलपर्स एंड प्लॉट होल्डर असोसिएशन का मांग पत्र आता है तो उसे मुख्यालय भेजा जाएगा।
– अमित मधोलिया, डीटीपीई, टीसीपी डिपार्टमेंट

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News