Gurugram News: शादी के लिए ऐप पर फ्रांस का युवक बना दोस्त, युवती से ठगे 1.50 लाख, गुरुग्राम में फ्रॉड का नया मामला

26
Gurugram News: शादी के लिए ऐप पर फ्रांस का युवक बना दोस्त, युवती से ठगे 1.50 लाख, गुरुग्राम में फ्रॉड का नया मामला

Gurugram News: शादी के लिए ऐप पर फ्रांस का युवक बना दोस्त, युवती से ठगे 1.50 लाख, गुरुग्राम में फ्रॉड का नया मामला


Gurugram Latest News: दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में साइबर ठगी का मामला सामने आया है। साइबर पुलिस से एक महिला ने शिकायत की कि फांस के युवक ने दोस्ती के नाम पर उससे तीन बार में डेढ़ लाख से अधिक रुपये हड़प लिए। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

हाइलाइट्स

  • दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में साइबर ठगी का मामला
  • फांस के युवक ने दोस्ती के नाम पर तीन बार में डेढ़ लाख ठगे
  • कभी एयरपोर्ट पर यलो कार्ड तो कभी कस्टम डयूटी के नाम पर ठगी
गुरुग्राम: साइबर थाना पुलिस ने एक महिला की शिकायत के बाद एक आरोपी पर ठगी का केस किया है। आरोप है शादी के ऑनलाइन ऐप के माध्यम से आरोपी ने उससे दोस्ती कर तीन बार में डेढ़ लाख से अधिक की ठगी कर ली। कभी एयरपोर्ट पर यलो कार्ड के नाम पर तो कभी कस्टम डयूटी के नाम पर यह ठगी की गई। पुलिस ने केस कर जांच शुरू की है। पुलिस का दावा है कि आरोपी को जल्द ही अरेस्ट होगा।

मूलरूप से यूपी के सुल्तानपुर निवासी रीमा वर्मा ने बताया कि उनकी शादी ऐप पर प्रोफाइल देखकर एक लड़के से रिकवेस्ट मिली। उसने रिकवेस्ट स्वीकार कर ली। इसके बाद वह लोग आपस में बातें करने लगे। वॉट्सऐप पर मेसेज करने लगे। युवक ने अपना नाम कुमा जार्डन बताया। उसने कहा कि वह फ्रांस में रहता है।

बैंक फ्रॉड में आपकी रकम हुई गायब, चिंता ना करें, यह कदम उठाएं

नए साल पर फिर से शुरू हुई बातें

जुलाई, 2022 में उसने यह कहकर बातें करना बंद कर दिया कि वह उसके लायक नहीं है। इसके बाद नए साल पर उनके पास गलती से मेसेज चला गया। इसके बाद वह लोग फिर बातें करने लगे। उसने बताया कि वह 30 जनवरी को फ्रांस से भारत के लिए चलेगा। 31 को मुंबई एयरपोर्ट आएगा। विश्वास दिलाने के लिए उसने टिकट भी भेज दी।

इस तरह मांग लिए पैसे

31 जनवरी को उनक पास आया कि वह मुंबई एयरपोर्ट पर है। उसे यहां पर यलो कार्ड के लिए 55 हजार 500 रुपये का भुगतान करना होगा। यहां पर उसे कस्टम विभाग ने रोका है। यह कहकर उसने 55 हजार 500 रुपये ट्रांसफर करवा लिए। वहां से निकलने के बाद उसने दिल्ली आने के लिए 15 हजार मांगे। उसने मना किया, लेकिन बार-बार कॉल करने के बाद उसे फिर से 15 हजार ट्रांसफर कर दिए।

युवक ने डेढ़ लाख से अधिक की ठगी की

इसके बाद फिर से मुंबई एयरपोर्ट से किसी महिला का फोन आया कि उनके दोस्त के पास विदेशी मुद्रा है। वह पुलिस की गिरफ्त में है। उसके रिहा करने के लिए भारतीय मुद्रा में 95 हजार रुपये ट्रांसफर करने होंगे। इस प्रकार युवक ने डेढ़ लाख से अधिक की ठगी कर ली। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News