Gurugram News: पुराने सिक्के 70 लाख रुपये में बेचने का लालच, महिला के साढ़े तीन लाख रुपये साफ

16
Gurugram News: पुराने सिक्के 70 लाख रुपये में बेचने का लालच, महिला के साढ़े तीन लाख रुपये साफ

Gurugram News: पुराने सिक्के 70 लाख रुपये में बेचने का लालच, महिला के साढ़े तीन लाख रुपये साफ

गुरुग्राम: घर में पड़े पुराने सिक्के बेचने के चक्कर में एक महिला ने साढ़े 3 लाख रुपये गंवा दिए। उन्हें उनके एक दोस्त बताया था कि इन सिक्कों को बेचा जा सकता है। उसने एक व्यक्ति का नंबर दिया था जिससे महिला ने बात की और वॉट्सऐप पर सिक्कों के फोटो भेजे तो आरोपी ने इन्हें 70 लाख रुपये में खरीदने की बात कही। लेकिन प्रोसेसिंग फीस समेत अन्य बहाने बनाकर महिला से ही करीब साढ़े 3 लाख रुपये ठग लिए गए।

पुलिस को ये शिकायत धर्म कॉलोनी में रहने वाली महिला ज्योति सिंह ने दी है। उनका कहना है कि वह ऑनलाइन प्रॉडक्ट बेस कंपनी में नौकरी करती हैं। जून 2022 में उनकी मुलाकात शीतल नामक महिला से हुई थी। दोनों में अक्सर बातचीत होने लगी और वे अच्छी दोस्त बन गईं। आरोप है कि 3 जनवरी 2023 को शीतल ने कहा कि उसने घर पर रखे पुराने सिक्के बेचे हैं और इससे उसे 32 लाख रुपये की कमाई हुई। ज्योति ने भी इस बारे में पूछा तो शीतल ने राणा प्रताप नामक एक व्यक्ति का नंबर दे दिया।

70 लाख रुपये में बिकने का दिया झांसा
ज्योति ने उससे बात की तो आरोपी ने सिक्कों के फोटो वॉट्सऐप करने को कहा। फोटो देखकर आरोपी बोला कि ये 70 लाख रुपये में बिक जाएंगे। 50 प्रतिशत राशि कैश और बाकी 50 प्रतिशत खाते में दी जाएगी। 20 जनवरी को सिक्के बेचने का लेटर तैयार कर प्रक्रिया शुरू कर दी। ज्योति ने उसे रुपये ट्रांसफर करने को कहा तो बोला कि राशि ज्यादा है तो कुछ टैक्स देने होंगे। इसी बहाने से एक खाते की डिटेल देकर उसमें रुपये ट्रांसफर करने को कहा।

ठग ने कहा: रुपये बैंक वालों ने होल्ड कर दिए
महिला ने कई ट्रांजेक्शन में रुपये ट्रांसफर कर दिए। आरोपी ने बताया कि उसने खाते में रुपये ट्रांसफर कर दिए हैं। महिला ने कहा कि उसके पास तो रुपये नहीं आए। फिर आरोपी बोला कि रुपये बैंक वालों ने होल्ड कर दिए हैं। फिर रामू नामक एक व्यक्ति से बात कराई जिसने खुद को आरबीआई कर्मचारी बताया। रामू ने कहा कि इस राशि पर आपको 1 लाख 40 हजार रुपये टैक्स देना होगा। एक खाते की डिटेल देकर उसमें ये रुपये ट्रांसफर करा लिए।

महिला ने पुलिस में की शिकायत

इसके बाद में फिर से 2 लाख 15 हजार रुपये मांगने लगे तो महिला ने और रुपये देने से मना कर दिया। उसने अपने रुपये वापस मांगे तो भी आरोपियों ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। ठगी के आरोप में शिकायत पुलिस को दी गई। महिला का कहना है कि शीतल, राणा प्रताप, रामू व इनके अज्ञात साथियों ने मिलकर 3 लाख 53 हजार रुपये उससे ठग लिए हैं। साइबर क्राइम थाना वेस्ट में ठगी व आईटी एक्ट की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है। एसएचओ इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News