Gurugram News: नियमों के उल्लंघन पर रियल एस्टेट कंपनी को शोकॉज नोटिस, गोदरेज समिट का मामला

13
Gurugram News: नियमों के उल्लंघन पर रियल एस्टेट कंपनी को शोकॉज नोटिस, गोदरेज समिट का मामला

Gurugram News: नियमों के उल्लंघन पर रियल एस्टेट कंपनी को शोकॉज नोटिस, गोदरेज समिट का मामला

गुरुग्राम: सेक्टर 104 स्थित गोदरेज समिट में नियमों के उल्लंघन पर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट ने मैजिक इंफो सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड को शोकॉज नोटिस दिया है। इस रियल एस्टेट कंपनी को 17 मई को डीटीपीई ऑफिस में पेश होकर जवाब दाखिल करने के आदेश जारी किए हैं। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर इस रियल एस्टेट कंपनी के खिलाफ टीसीपी एक्ट के तहत विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। शोकॉज नोटिस के मुताबिक साल 2011 में मैजिक इंफो सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड को रिहायशी सोसायटी विकसित करने के लिए लाइसेंस जारी किया था। टावर ए के फ्लैट नंबर 303 और 403 में बिना अनुमति बदलाव करने की शिकायत मिली थी। निरीक्षण के दौरान पाया गया है कि टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट से बिना अनुमति लिए इन दोनों फ्लैट्स की छत को तोड़कर नए सिरे से बनाया जा रहा है। ये टीसीपी एक्ट की धारा 3बी का उल्लंघन है।

नोटिस के तहत डीटीपीई ने रियल एस्टेट कंपनी को आदेश जारी किए हैं कि वे रिहायशी सोसायटी में किसी भी तरह के चल रहे निर्माण कार्य को तुरंत प्रभाव से रोक दें। बिल्डिंग प्लान और ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट की कॉपी सहित जवाब दाखिल किया जाए। बता दें कि गोदरेज समिट के ए टावर में करीब 25 परिवार रह रहे हैं। उन्हें चिंटल पैराडिसो जैसा हादसा होने का डर सता रहा है।

प्रेम बनकर मिला, हरिद्वार के मंदिर में की शादी… फिर खुला मौसम खान होने का राज तो कराया जबरन निकाह… केस दर्ज

क्या कहते हैं डीटीपीई

गोदरेज समिट में बिना अनुमति फ्लैट्स की स्लैब तोड़ने को लेकर रियल एस्टेट कंपनी को शोकॉज नोटिस दिया है। संतोषजनक जवाब नहीं देने पर टीसीपी एक्ट के तहत विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। – मनीष यादव, डीटीपीई, टीसीपी डिपार्टमेंट

navbharat times -बजघेड़ा अंडरपास की दूसरी लेन वाहनों के लिए खोली गई, गुरुग्राम से द्वारका, नजफगढ़, बहादुरगढ़ जाना हुआ आसान

रिटायरमेंट के दौरान मिली सारी रकम इस फ्लैट को खरीदने में लगा दी। निर्माण क्वॉलिटी ठीक नहीं है। बिना किसी नोटिस के रेनोवेशन चलता रहता है। बाहरी लोग उनके फ्लैट के आसपास आते रहते हैं। इससे शांति और सुरक्षा खतरे में है। इस तरफ हरियाणा सरकार को ध्यान देने की आवश्यकता है।

शरद चंद्रा श्रीवास्तव, ए-504, गोदरेज समिट

क्या कहते हैं रेजिडेंट्स

मैं साल 2019 से गोदरेज समिट में रह रही हूं। निर्माण बहुत घटिया है। 4 महीने से बिना सेफ्टी के काम किया जा रहा है। इससे फर्श टूट गया है। थर्ड फ्लोर पर ड्राइंग रूम का लेंटर काटने की जानकारी मिलने के बाद चिंटल पैराडिसो जैसा हादसा होने का डर बना हुआ है। – रमारानी, ए-901, गोदरेज समिट

navbharat times -5 साल में 5 बार रद्द हुई PGT भर्ती परीक्षा, HPSC ने फिर विज्ञापन लिया वापस… 4476 पदों पर क्यों अटकी नौकरी?

क्या कहती है रियल एस्टेट कंपनी

गोदरेज प्रॉपर्टीज अपनी सभी परियोजनाओं के लिए निर्धारित निर्माण दिशा निर्देशों का पालन करती है। सभी संरचनात्मक डिजाइनों के साथ-साथ निर्माण की गुणवत्ता को विशेष एजेंसियों द्वारा उचित प्रक्रिया के अनुसार आगे सत्यापित और जांचा जाता है। विचाराधीन विशिष्ट अपार्टमेंट में, हमने फर्श से संबंधित कुछ चिंताओं पर ध्यान दिया और अपने ग्राहकों के सर्वोत्तम हित को ध्यान में रखते हुए विशेषज्ञ पर्यवेक्षण के तहत मरम्मत कार्य शुरू किया। डीटीपीई की एक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। एक जिम्मेदार डेवलपर के रूप में, हम अपना पूरा सहयोग देंगे। हम गोदरेज समिट के सभी निवासियों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि उनकी सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News