Gurugram News: गुरुग्राम की 14 सोसायटियों का होगा स्ट्रक्चरल ऑडिट, जानें कहां और कब पहुंचेगी जांच टीम

7
Gurugram News: गुरुग्राम की 14 सोसायटियों का होगा स्ट्रक्चरल ऑडिट, जानें कहां और कब पहुंचेगी जांच टीम

Gurugram News: गुरुग्राम की 14 सोसायटियों का होगा स्ट्रक्चरल ऑडिट, जानें कहां और कब पहुंचेगी जांच टीम


गुरुग्राम: 14 रिहायशी सोसायटियों के स्ट्रक्चरल ऑडिट को लेकर रेजिडेंट्स और आरडब्ल्यूए की तरफ से दी गई आपत्तियां और उनके सुझाव को सुना जाएगा। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट के डीटीपीई मनीष यादव ने चारों एजेंसियों को आदेश जारी किए हैं कि वे 13 से 16 फरवरी तक इन रिहायशी सोसायटियों में जाएं। सेक्टर 109 में चिंटल पैराडिसो हादसे को लेकर पहले चरण में 14 रिहायशी सोसायटियों का स्ट्रक्चरल ऑडिट का फैसला जिला प्रशासन ने लिया था। 12 सितंबर को चार एजेंसियों को यह काम अलॉट हो गया। दिसंबर माह में इन कंपनियों ने विजुअल इंस्पेक्शन की रिपोर्ट जिला प्रशासन के साथ साझा की। इस रिपोर्ट में किसी भी रिहायशी सोसायटी में गंभीर स्ट्रक्चरल कमियां नहीं मिलने की बात कही गई।

इन एजेंसियों ने कुछ लैब टेस्ट की सिफारिश जिला प्रशासन को भेजी। इस रिपोर्ट पर अधिकतर रिहायशी सोसायटी के रेजिडेंट्स ने आपत्तियां जाहिर की। लैब टेस्ट करवाने से पहले जिला प्रशासन ने इन आपत्तियों की सुनवाई करने का फैसला लिया है। रेजिडेंट्स के सुझाव लिए जाएंगे।

कौन सी एजेंसी कब किस रिहायशी सोसायटी में जाएगी

वेरीटास की टीम 13 फरवरी को सुबह 11 बजे सेक्टर 84 स्थित आंतरिक्ष हाइट्स, 14 फरवरी को सेक्टर 109 स्थित ब्रिस्क लुंबनी, 15 फरवरी को सेक्टर 82 स्थित मैप्सको रॉयलविला और पैराडाइस, 16 फरवरी को सेक्टर 108 स्थित रहेजा वेदांता में जाएगी। एनएनसी डिजाइन इंटरनैशनल से एक टीम 13 फरवरी को सेक्टर 82 स्थित मैप्सको कासाबेला, 14 फरवरी को सेक्टर 70 स्थित ट्यूलिप आईवरी, 15 फरवरी को सेक्टर 110ए स्थित महेंद्रा ओरा में आपत्तियों की सुनवाई करेगी।

चारों एजेंसियों के 14 रिहायशी सोसायटियों के विजुअल टेस्ट रिपोर्ट पर कुछ आपत्तियां और सुझाव आएं हैं। लैब टेस्ट करवाने से पहले सोसायटी परिसर में 13 से 16 फरवरी तक सुबह 11 बजे इन सोसायटियों में आपत्तियों की सुनवाई की जाएगी। इसके बाद अगली कार्रवाई होगी।

मनीष यादव, डीटीपीई, टीसीपी डिपार्टमेंट

टीसीपी टेक्निकल प्रॉजेक्ट्स कंसलटेंट प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से 13 फरवरी को सेक्टर 54 स्थित डीएलएफ पार्क प्लेस, 14 फरवरी को सेक्टर 107 स्थित एम3एम वुडशायर, 15 फरवरी को सेक्टर 107 स्थित सलोरा, विनटेक कंसलटेंट की तरफ से 13 फरवरी को सेक्टर 70ए स्थित पारस आईरीन, 14 फरवरी को सेक्टर 72 स्थित स्पेज प्रिवी, 15 फरवरी को सेक्टर 70ए स्थित पीसफुल होम्स, 16 फरवरी को सेक्टर 48 स्थित सेंट्रल पार्क टू में एक टीम जाएगी।

रहेजा अथर्वा का नहीं हुआ स्ट्रक्चरल ऑडिट

सेक्टर 109 स्थित रहेजा अथर्वा का अभी तक स्ट्रक्चरल ऑडिट शुरू नहीं हुआ है। इस रिहायशी सोसायटी की ड्राइंग नहीं मिलने के कारण यह कार्य अटका हुआ है। रेजिडेंट्स ने डीटीपीई से जल्द ऑडिट करवाने का आग्रह किया है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News