Gurmeet Ram Rahim: 24 साल पहले मैंने की थी T20 क्रिकेट की शुरुआत… गुरमीत राम रहीम का दावा

140
Gurmeet Ram Rahim: 24 साल पहले मैंने की थी T20 क्रिकेट की शुरुआत… गुरमीत राम रहीम का दावा

Gurmeet Ram Rahim: 24 साल पहले मैंने की थी T20 क्रिकेट की शुरुआत… गुरमीत राम रहीम का दावा

Gurmeet Ram Rahim News: रेप और हत्या के दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने दावा किया है कि टी 20 क्रिकेट की शुरुआत उसने की थी। उसने कहा कि जब उसने इस फॉरमेट की शुरुआत की थी तो बड़े-बड़े खिलाड़ी कहते थे ये भी कोई क्रिकेट है?

 

गुरमीत राम रहीम

हाइलाइट्स

  • राम रहीम का दावा- मैंने की टी20 क्रिकेट की शुरुआत
  • बोला- इस खेल ने पूरी दुनिया को अपना लिया
  • पहले बड़े-बड़े खिलाड़ी कहते थे- ये भी कोई क्रिकेट है?
चंडीगढ़: 24 साल पहले हरियाणा के सिरसा जिले के जलालआना गांव में मैनें टी-10 और टी-20 क्रिकेट की शुरुआत की थी। तब बड़े-बड़े खिलाड़ी कहते थे यह भी कोई क्रिकेट है? तब किसी ने इस खेल को सीरियस नहीं लिया। कोई इसे खेलना नहीं चाहता था। लेकिन आज इस फॉरमेट को पूरी दुनिया ने अपना लिया है। यह दावा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने ऑनलाइन सत्संग के दौरान किया। राम रहीम ने कहा कि हमने इस खेल में अट्ठा भी रखा था। जब गेंद स्टेडियम से बाहर जाती थी तो 8 रन मिलते थे। राम रहीम ने कहा कि वो दिन भी दूर नहीं जब छक्के पर अट्ठा भारी पड़ेगा।

बता दें कि राम रहीम जेल से 40 दिन की परोल पर जेल से बाहर आया हुआ है। जेल से बाहर आने के बाद वह हर दिन सत्संग कर रहा है। जिस पर विवाद उठा हुआ था। राम रहीम ने परोल पर बाहर आने के बाद दो गाने भी रिलीज किए थे। लगातार दो गाने रिलीज कर राम रहीम फिर सुर्खियों में आ गया था।
navbharat times -Ram Rahim Song: परोल पर जेल से बाहर आए राम रहीम ने दूसरा गाना किया रिलीज, यूट्यूब पर 50 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा
दो गाने भी किए रिलीज
परोल पर बाहर आने के बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित डेरा में ठहरा हुआ है। आठ नवंबर को डेरा के संस्थापक शाह मस्ताना जी महाराज के अवतरण दिवस के मौके पर राम रहीम और उसके अनुयायियों ने बागपत में बड़ा आयोजन किया था। इस आयोजन में लोग ऑनलाइन भी जुड़े थे। इसमें बीजेपी के कई नेतआओं के जुड़ने से विवाद भी हुआ था।
navbharat times -Dera Premi Murder: पंजाब के फरीदकोट में डेरा प्रेमी की गोली मारकर हत्या, फायरिंग में एक गनमैन भी घायल
25 नवंबर को खत्म हो रही परोल
राम रहीम की 40 दिन की पैरोल 25 नवंबर को खत्म हो रही है। पैरोल खत्म होते ही वह वापस रोहतक की सुनारिया जेल में चला जाएगा। खास बात यह है कि उसी दिन हरियाणा में पंचायती चुनावों का तीसरा व अंतिम चरण पूरा हो जाएगा।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News