Gupta Brothers News : दक्षिण अफ्रीका से भागे फिर रहे गुप्ता बंधु एमपी में करना चाहते निवेश, बड़े राजनेता से की है मुलाकात!

138

Gupta Brothers News : दक्षिण अफ्रीका से भागे फिर रहे गुप्ता बंधु एमपी में करना चाहते निवेश, बड़े राजनेता से की है मुलाकात!

हाइलाइट्स:

  • दक्षिण अफ्रीका से फरार चल रहे गुप्ता बंधुओं ने किया भोपाल का दौरा
  • अप्रैल में उद्योगपति मुरारी लाल जालान के साथ राजेश गुप्ता पहुंचे थे भोपाल
  • राजेश गुप्ता ने भोपाल में एक बड़े राजनेता से की है मुलाकात
  • सूत्रों के अनुसार गुप्ता बंधुओं को एयरपोर्ट पर रिसीव करने गए थे एक वरिष्ठ नेता

भोपाल
पैसों की दम पर सुर्खियों में रहने वाले गुप्ता बंधु (Gupta Brothers Visited Bhopal) इन दिनों भागे फिर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका (South Africa Wanted Gupta Brothers) से फरार गुप्ता बंधुओं के बारे में सूत्रों से जानकारी मिली है कि कुछ दिन पहले ये लोग भोपाल आए थे। यहां पर गुप्ता बंधुओं ने कुछ राजनेताओं से मुलाकात की है। साथ ही निवेश (Gupta Brothers Meeting With Big Leader) को लेकर बात की है। गुप्ता बंधुओं की यह मुलाकात काफी गोपनीय थी।

पांच अप्रैल को राजा भोज हवाई एयरपोर्ट पर एक चार्टर विमान उतरा था। इसके यात्रियों की सूची में राजेश गुप्ता के साथ उनके परिवार और व्यापारिक सहयोगी मुरारी लाल जालान का भी नाम था। मुरारी लाल जालान इससे पहले जेट एयरवेज को खरीदने के लिए अपनी बोली के लिए सुर्खियों में रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि विमान में दो पायलट और चालक दल सहित 10 लोग सवार थे। इस दौरान एयरपोर्ट पर एक वरिष्ठ राजनेता ने इनका स्वागत भी किया था।

आधी रात को घरों में दौड़ने लगा करंट, मचा कोहराम, 12 से ज्यादा लोग घायल, सामने आ रहीं दो बातें

अंदरूनी सूत्रों ने खुलासा किया है कि गुप्ता बंधु यहां एक भूमि सौदे को अंजाम देने और राजनेता से मिलने आए थे। सूत्रों ने यह भी बताया है कि उनकी यात्रा के कारणों और संभावित व्यवसायिक हितों ने स्थानीय खुफिया एजेंसियों का ध्यान भी खींचा है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका की सरकार इंटरपोल की मदद से गुप्ता बंधुओं तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

जानिए कैसे दक्षिण अफ्रीका के ‘बाहुबली’ बने सहारनपुर के गुप्ता बंधु आज मारे-मारे फिर रहे हैं, ब्रिटने ने भी लगाई पाबंदी!
वहीं, इसी महीने की शुरुआत में, एजेंसी की रिपोर्टों में कहा गया था कि दक्षिण अफ्रीका और यूएई के बीच एक प्रत्यर्पण संधि पर बात बनी थी, जिससे भारतीय मूल के गुप्ता बंधुओं को दुबई से अफ्रीकी देश वापस भेजने का मार्ग प्रशस्त हो गया था।

शिवराज सिंह चौहान की यह तस्वीर है वायरल, लोग लगा रहे हैं कई तरह के कयास
इसके साथ ही गुप्ता बंधुओं के साथ भोपाल आए मुरारी लाल जालान एजियो इमेज ग्रुप के चेयरमैन हैं, उनका यूएई, भारत, रूस और उज्बेकिस्तान में कारोबार है। अक्टूबर 2020 में मुरारी लाल जालान का नाम जेट एयरवेज को वापस आसमान में लाने के लिए विजेता बोलीदाता के रूप में उभरा था।

सहारनपुर के रहने वाले हैं गुप्ता बंधु

राजेश, अतुल और उनके बड़े भाई अजय मूल रूप से यूपी के सहारनपुर के रहने वाले हैं। 2016 में दक्षिण अफ्रीका में इनके ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। इनके ऊपर आरोप है कि मंत्रियों की नियुक्ति को प्रभावित किया और राज्य की दूसरी इकाइयों को धोखा देने के लिए रिश्वत का भुगतान किया है। 2018 में जांच के लिए न्यायिक आयोग शुरू होने के बाद गुप्ता बंधुओं ने दक्षिण अफ्रीका छोड़ दिया। हालांकि गुप्ता बंधु अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार करते रहे हैं।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News