आरक्षण की मांग को लेकर 15 मई को गुर्जर समाज ने आंदोलन करने की दी चेतावनी

218

राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज ने आंदोलन पर उतरने का फैसला किया है. गुर्जर संघर्ष समिति के प्रवक्ता हिम्मत सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा है कि पांच प्रतिशत आरक्षण देने की मांग को लेकर गुर्जर समाज ने रविवार को भरतपुर की बैठक में आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया है. उन्होंने यह भी कहा है कि गुर्जर समाज ने आंदोलन करने का फैसला किरोडी सिंह बैंसला के नेतृत्व में लिया. 15 मई को समाज के सभी नेताओं और लोगों को सरकार पर आरक्षण की मांग पर दबाव बनाने के लिए ‘पीलू का पुरा’ में आयोजित महापड़ाव में शामिल होने के लिए भी कहा गया है.

सरकार द्वारा गुर्जर समाज को पांच प्रतिशत आरक्षण ना देने की नाराज़गी

एक बार फिर सरकार से ना ख़ुश, गुर्जर समाज ने 15 मई से आंदोलन करने की दी चेतावनी. गुर्जर समाज को वर्तमान में अति पिछड़ा वर्ग के तहत एक प्रतिशत आरक्षण मिल रहा है, जिसके कारण उनकी यह मांग है कि हमें और अन्य जातियों को अन्य पिछड़ा वर्ग में से पांच प्रतिशत आरक्षण दिया जाए. इस रविवार को राजस्थान के भरतपुर में एक बैठक के बाद गुर्जर नेताओं ने राजस्थान सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर भी काफी विरोध किया गया. गुर्जर समाज द्वारा बैठक में इस बात पर साफ नाराज़गी जाहिर की गई कि आरक्षण को लेकर जो बिल सरकार ने खारिज किया था, उसे लेकर सरकार ने रिवीजन याचिका अभी तक दायर नहीं की है. सरकार ने पांच प्रतिशत आरक्षण देने का वादा तो किया, लेकिन उन्होंने इस बात को मजबूती से नहीं रखा यही वजह है कि बिल खारिज नहीं हो पाया है.

aarkhsahn in gujar 1 news4social -

किन-किन जगह पर आंदोलन

कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि हमेशा की तरह इस बार भी सरकार हमारे साथ अन्याय कर रही है. इस बार हम कई जगहों पर आंदोलन शुरू करेंगे. पीपलखेड़ा, दौसा, सिकंदरा, कोटा पट्टी, अजमेर, पाली, जालोर, भीलवाड़ा और सवाई माधोपुर में एक साथ आंदोलन किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार से ही गुर्जर समाज के नेता गांव-गांव जाकर सभी लोगों से अपने हक़ और इस आंदोलन से जुड़ने की अपील करने का काम शुरू करेंगे.