अजगर ने जब की बिल्ली को निगलने की कोशिश तो हुआ ये हाल

0
Cat and Python
Cat and Python

सांप और बिल्ली की दुश्मनी से लगभग सभी वाकिफ है। गुजरात के वडोदरा जिले के एक घर के पिछवाड़े में एक नौ फुट लंबे अजगर ने एक बिल्ली को निगल लिया। हालांकि, बाद में अजगर ने बिल्ली के बच्चे को बाहर निकाल दिया। घटना की जानकारी मंगलवार को हुई।

वन रक्षक विजय परमार ने बताया कि अजगर मंगलवार को वेजलपुर गांव में स्थित घर में घुस गया। घर के पिछवाड़े में, यह एक बिल्ली को देखा, जिससे दोनों में झड़प सी हो गयी और अजगर ने फिर बिल्ली को निगलने की कोशिश की।

वन रक्षक द्वारा अजगर को फिर पकड़ा गया। एक स्थानीय एनजीओ को भी मदद के लिए बुलाया गया।

जब स्थानीय निवासियों ने विशाल अजगर को देखा, तो उन्होंने वन विभाग को सतर्क किया। परमार और स्थानीय एनजीओ वाइल्डलाइफ रेस्क्यू ट्रस्ट के एक स्वयंसेवक मौके पर पहुंचे।

परमार ने पीटीआई के हवाले से कहा, “अजगर ने लकड़ी के ढेर के पीछे छिपी बिल्ली को निगलने की कोशिश की, लेकिन बड़ी थी इसलिए वह उसे निगल नहीं पाया। यही कारण था कि उसने बिल्ली को उगल दिया।”

यह भी पढ़ें: जादू टोना का ऐसा कारनामा कि सोचकर भी…

फॉरेस्ट गार्ड ने बताया कि विशाल सांप को लगभग एक घंटे तक व्यस्त प्रयासों के बाद बचाया गया। बाद में इसे जंगल में छोड़ दिया गया।

इससे पहले दक्षिण-पूर्व चीन के फुजियान प्रांत के Quanzhou में, एक 13-फुट लंबे अजगर ने एक किसान की 40 किलोग्राम की एक बकरी को निगल लिया था। किसान और वन रेंजरों ने सांप को खींचकर और उसके पेट पर दबाव बनाकर बकरी को फिर से जीवित कर दिया था।