गुजरात चुनाव : BJP को पटेलों का समर्थन?

518
गुजरात चुनाव : BJP को पटेलों का समर्थन?

गुजरात विधानसभा में पहले चरण की वोटिंग 9 दिसंबर को होगी। जहां एक ओर कांग्रेस के नेता गुजरात में 22 साल बाद सत्ता सुख के इंतजार में हैं वहीं बीजेपी वाले इस आंकड़े को 27 साल में बदलना चाहते हैं। इसलिए दोनों पार्टियां हर तरीके से अपना जुगाड़ बिठाने में लगी है।

सत्ता के लिए सह-मात के इस खेल में बीजेपी ने आज गुरुवार को ये दावा किया है कि उसे लेउवा पटेलों के नेता और खोडल धाम मंदिर ट्रस्ट के चेयरमैन नरेश भाई पटेल का समर्थन है और वो अपने समुदाय के लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील करेंगे। आपको बता दें कि पटेलों में भी दो समुदाय है लेउवा और कड़वा लेउवा पटेलों के नेता नरेश भाई पटेल माने जाते हैं तो कड़वा के नेता हार्दिक पटेल हैं।

हाल ही में हार्दिक और नरेश भाई पटेल की हुई थी मुलाकात

चुनाव के इस माहौल में कुछ दिन पहले ही हार्दिक पटेल ने नरेश भाई पटेल से मुलाकत की थी और इसे शिष्टाचार भेंट करार देते हुए कहा था कि नरेश भाई ने कहा कि आप अपनी लड़ाई ईमानदारी से लड़ना।

पटेलों के बड़े नेता हैं नरेश भाई पटेल

आपको बता दें कि पटेल समुदाय के लोगों में नरेश भाई पटेल की बेहद ही मजबूत पकड़ है। गुजरात में पटेलों के कुल वोटरों में लेउवा पटेल की हिस्सेदारी 60 प्रतिशत की है और कड़वा पटेल की वोटिंग हिस्सेदारी 40 प्रतिशत है।