गुजरात सरकार की तरफ से ग्रामीणों को खास तोहफा, इतने करोड़ों का बिजली बिल किया माफ

0

गुजरात: गुजरात सरकार की तरफ से ग्रामीणों को खास तोहफा मिला है. विजय रूपाणी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले छह लाख उपभोक्ताओं का 625 करोड़ रुपये का बिजली बिल माफ करने का फैसला लिए है.

बता दें कि एकमुश्त समाधान योजना के अनुरूप बिजली बिल माफ किया गया है. राजकोट जिले की जसदन विधानसभा सीट पर 20 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले गुजरात सरकार की यह घोषणा सामने आई है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा विधानसभा चुनाव में किए गए वादे के अतिरिक्त एक दिन पहले ही किसानों का कर्जमाफी के ऐलान के एक दिन बाद ही गुजरात सरकार ने यह अहम फैसला लिया है.

गुजरात के बिजली मंत्री सौरभ पटेल का बयान 

गुजरात के बिजली मंत्री सौरभ पटेल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा है कि सरकार की इस योजना का फायदा उन लोगों को भी मिलेगा जिनके खिलाफ बिजली चोरी के मुकदमें भी दर्ज है. और उनके बिजली कनेक्शन तक काट दिए गए है. इस योजना के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग केवल पांच सौ रूपये का भुगतान करके बिजली कनेक्शन वापस ला सकते है.

उन्होंने आगे कहा है कि बिजली बिलों का सही समय पर भुगतान नहीं करने को लेकर हमने ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 6.20 लाख जनता के बिजली कनेक्शन काटे गए है. इन बिजली बिलों की बकाया राशि करीब 625 करोड़ रूपये है. अब सरकार ने फैसला लिया है कि बकाया बिलों की यह राशि माफ की जाएगी. उन्होंने कहा कि बिजली बिलों का समय पर भुगतान नहीं करने को लेकर हमने ग्रामीण क्षेत्रों में करीब 6.20 लाख लोगों के बिजली कनेक्शन काटे हैं। इन बिजली बिलों की बकाया राशि करीब 625 करोड़ रुपये है। अब सरकार ने फैसला लिया है कि बकाया बिलों की यह राशि माफ कर दी जाए।