केरल के गवर्नर खान के CAA के पक्ष में विचार रखने पर विधानसभा में लगे ‘गवर्नर, गो बैक’ के नारे

Kerala News
Kerala News

बुधवार सुबह शुरू हुए केरल विधानसभा का बजट सत्र विधायकों के नाटकीय दृश्यों का गवाह बना। सारे विधायक सदन में एंटी-CAA के पोस्टर के साथ खड़े थे और ‘गवर्नर, गो बैक’ के नारे लगा रहे थे।

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को अपने हाथ जोड़कर और सीएम पिनाराई विजयन और स्पीकर पी श्रीरामकृष्णन के साथ प्रदर्शनकारी विधायकों को ‘धन्यवाद’ कहते हुए देखा जा सकता है। गवर्नर कोवार्ड कर्मियों की मदद से डायस में जाना पड़ा। सारे विधायक खान के भाषण के दौरान कुर्सी पर खड़े थे।

जैसे ही गवर्नर डायस पर पहुँचे, राष्ट्रगान बजाया गया लेकिन विपक्षी सदस्य सदन में खड़े हो गए और ‘गवर्नर गो बैक’ के नारे लगाने लगे।

जब खान ने अपना संबोधन शुरू किया, तो विपक्षी सदस्य नारेबाजी करते हुए असेंबली हॉल से बाहर चले गए। वे फिर गेट पर धरने पर बैठ गए।

खान ने कहा, “मैं इस पैराग्राफ को पढ़ने जा रहा हूं क्योंकि सीएम चाहते हैं कि मैं इसे पढ़ूं। इसके अलावा, मेरा मानना ​​है कि यह नीति या कार्यक्रम नहीं है। मुख्यमंत्री ने खुद कहा था कि यह सरकार का दृष्टिकोण है। मैं इससे असहमत हूं। उनकी इच्छा का सम्मान करते हुए, मैं इस पैराग्राफ को पढ़ रहा हूं।”

यह भी पढ़ें: 14 साल पहले खोये मूक हिन्दू बेटे को ढूंढ़ने भारत आया बांग्लादेशी शख्स

पिछले कुछ हफ्तों से केरल में राज्यपाल और राज्य सरकार के बीच गतिरोध देखा जा रहा है। क्योंकि राज्यपाल खान ने विधानसभा द्वारा पारित एंटी-CAA प्रस्ताव की आलोचना की है और सर्वोच्च न्यायालय में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ सरकार द्वारा दायर याचिका दायर की है।