Government Jobs बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, MP में जल्द लग सकती सरकारी नौकरी

138

Government Jobs बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, MP में जल्द लग सकती सरकारी नौकरी

क्लास 3 और क्लास 4 पर भर्ती प्रक्रिया

भोपाल. मध्यप्रदेश में बेरोजगारी लगातार बढ़ रही है। लाखों युवा पढ़ —लिखकर घर बैठने को मजबूर हैं क्योंकि उन्हें कोई ढंग का काम ही नहीं मिल पा रहा है। कोरोनाकाल ने ऐसे युवाओं की परेशानी और बढ़ा दी है। कई इंडस्ट्रीज बंद हो चुकी हैं जिससे वहां काम कर रहे लोग भी बेरोजगार हो चुके है। लाकडाउन समाप्ति के बाद स्थिति में सुधार तो हो रहा है पर यह प्रक्रिया बेहद धीमी है. अभी भी काम—धंधों की बेहद कमी बनी हुई है।

टीम इंडिया की जीत पर MP में जश्न, ढोल की थाप पर थिरक उठे विवेक के माता-पिता और भाई

ऐसी बुरी स्थिति में मध्यप्रदेश में बेरोजगारों के लिए एक अच्छी खबर आई है। प्रदेश के युवाओं को जल्द ही सरकारी नौकरी मिल सकती है। खास बात यह है कि प्रदेश सरकार इसके लिए बाकायदा कदम उठा चुकी है। प्रदेश के युवा बेरोजगारों को जल्द ही कुछ रोजगार देने की मंशा के तहत प्रदेश सरकार में रिक्त पदों की जानकारी एकत्रित की जाने लगी है।

Tokyo Olympic हॉकी में MP के बेटे का कमाल, क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कराई

प्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने सरकारी नौकरियों के लिए पहल की है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस बारे में आदेश जारी अधिकारियों को पत्र लिखा है। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी इस पत्र में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से उनके विभागों में खाली पदों की जानकारी देने को कहा गया है। पत्र में विभागोें में खाली पदों के बारे में विस्तार से जानकारी मांगी गई है।

tokyo olympics 2020: भारतीय हॉकी टीम की शानदार जीत, हर तरफ जश्न का माहौल, देखें VIDEO

इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जिलाधीशों को भी पत्र लिखा गया है। सभी जिला कलेक्टरों से भी उनके जिलों में सरकारी अमले में खाली पदों की जानकारी बुलाई गई है। विशेष बात यह है कि सभी विभागीय अधिकारियों और जिला कलेक्टरों से खाली पदों की जानकारी तुरंत भेजने को कहा गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने ये जानकारी हर हाल में 11 अगस्त तक भेजने को कहा है।











उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News