Goldy Brar: डेरा अनुयायी हत्याकांड के 3 शूटर अरेस्ट, कनाडा से बैठकर पंजाब को दहलाने वाला गोल्डी बराड़ कौन?

145
Goldy Brar: डेरा अनुयायी हत्याकांड के 3 शूटर अरेस्ट, कनाडा से बैठकर पंजाब को दहलाने वाला गोल्डी बराड़ कौन?

Goldy Brar: डेरा अनुयायी हत्याकांड के 3 शूटर अरेस्ट, कनाडा से बैठकर पंजाब को दहलाने वाला गोल्डी बराड़ कौन?

पटियाला: पंजाब के फरीदकोट में डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी प्रदीप सिंह की हत्या मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। केस के आरोपी तीन शूटरों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले दिन में, पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस यूनिट और दिल्ली पुलिस काउंटर-इंटेलिजेंस यूनिट ने फरीदकोट में प्रदीप सिंह की हत्या के आरोपी 6 लोगों की पहचान की थी। शिनाख्त के बाद सुरक्षाबलों ने उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी की, जिसके बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। बेअदबी मामले के आरोपी डेरा अनुयायी की हत्या कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ ने करवाई है।

पुलिस टीम ने तड़के करीब साढ़े तीन बजे पटियाला के बख्शीवाला थाना क्षेत्र में छापेमारी की। यहां डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी की हत्या में शामिल 6 आरोपियों में से 3 को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकड़े गए इन लोगों की पहचान हरियाणा के निवासी के रूप में की है, जिनमें से दो रोहतक और एक भिवानी का रहने वाला है।

पंजाब और हरियाणा मॉड्यूल के शूटर्स
पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में बताया कि प्रदीप सिंह पर गोलियां चलाने वाले कुल 6 हमलावरों में 4 हरियाणा के रहने वाले हैं। तीन की गिरफ्तारी हुई है। चौथा फरार हुड्डा के साथ हरियाणा मॉड्यूल का है और दो पंजाब मॉड्यूल से हैं।

मूसेवाला की भी गोल्डी ने कराई थी हत्या
हरियाणा और पंजाब मॉड्यूल और शूटरों को कनाडा का रहने वाला गोल्डी बराड़ हैंडल करता है। गोल्डी बराड़, भगोड़े हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा और जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का सहयोगी है। गोल्डी बराड़ सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का भी आरोपी है। उसी ने कनाडा से बैठकर मूसेवाला की भी हत्या करवाई थी। उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है।

Beadbi case punjab: जेल से लेकर सड़क तक… 7 साल में 7 हत्याएं, पंजाब बेअदबी केस का क्या है डेरा कनेक्शन?
स्टूडेंट वीजा पर कनाडा गया था गोल्डी बराड़
पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब निवासी गोल्डी बराड़ साल 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था और वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है। बराड़ के खिलाफ नवंबर 2020 और फरवरी 2021 में हत्या, हत्या के प्रयास और शस्त्र अधिनियम के तहत दो मामले दर्ज किए गए थे।

रेड कॉर्नर नोटिस क्या होता है?
रेड कॉर्नर नोटिस विदेश भागे व्यक्ति की गिरफ्तारी और हिरासत की अनुमति देता है। इसका मकसद सभी सदस्य देशों को यह सूचना देना होता है कि किसी खास शख्स के खिलाफ उसके देश में अरेस्ट वॉरंट जारी हो चुका है। रेड कॉर्नर नोटिस ऐसे व्यक्ति को ढूंढने या फिर उसे अस्थायी रूप से गिरफ्तार करने के लिए जारी किया जाता है, जिसके ऊपर कोई आपराधिक मामला दर्ज किया गया हो। ये दुनियाभर के देशों को उस व्यक्ति के अपराध से अवगत कराता है और अलर्ट भी करता है।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने प्रदीप सिंह को करीब 60 गोलियां मारी थीं।

सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक प्रदीप सिंह फरीदकोट में अपनी दुकान पर जा रहे थे। इसी समय उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस के मुताबिक, सिंह के सुरक्षाकर्मियों ने भी जवाबी फायरिंग की।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News