कांग्रेस की गोवा यूनिट के अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया, कहा महाधिवेशन में राहुल गांधी का भाषण है कारण

325

गोवा कांग्रेस पार्टी यूनिट के अध्यक्ष शांताराम नाइक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा है और इस्तीफे की एक कॉपी पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी भेजी गई है. नाइक ने मीडिया को बताया कि वह कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में राहुल गांधी की उस स्पीच से खासे प्रभावित हुए हैं जिसमें उन्होंने युवाओं के आगे आने की वकालत की थी.

कद्दावर नेता को राहुल ने किया प्रेरित

नाइक ने कहा वह सिर्फ गोवा कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे रहा हैं ना की कांग्रेस से. वह कांग्रेस की  सेवा जारी रखेंगे. नाइक ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी का भाषण सुनते ही इस्तीफा देने का मन बना लिया था, लेकिन कुछ दिनों का इंतज़ार किया. उन्होंने आगे कहा, ‘मेरी अपील है कि जो भी गोवा में कांग्रेस प्रमुख बने वह प्रतिबद्ध कांग्रेसी हो. उसने कम से कम दस साल पार्टी के लिए काम किया हो.’

2003 shantaram naik 1 -

बता दें कि 71 साल के शांताराम नाइक कांग्रेस के दिग्गज नेता है. वह दो बार राज्य सभा और एक बार लोकसभा सदस्य रह चुके हैं. पिछले साल हुए गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अकेली सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. हालांकि पार्टी के पास सरकार बनाने लायक बहुमत नहीं था. अभी भाजपा गठबंधन कर मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में सरकार चला रही है.

गुजरात हेड के इस्तीफे की भी चर्चा

इससे पहले कांग्रेस के कद्दावर नेता और गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के इस्तीफे की खबर सामने आई थी. बाद में उनके दफ्तर ने इन खबरों का खंडन किया था. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस नेता 21 मार्च से करीब ढाई महीने के लिए अमेरिका जाने वाले हैं. ऐसे में झूठी इस्तीफे खबरें उड़ाईं गईं. गौरतलब है कि सोलंकी को साल 2015 में गुजरात का चीफ नियुक्त किया गया था.

हालांकि कांग्रेस के विश्वसनीय सूत्रों का कहना है कि सोलंकी ने ऑल इंडिया कंग्रेस कमेटी (AICC) के 84वें महाधिवेशन के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी चुनाव में उनके प्रदर्शन से खुश नहीं थे. इसलिए आम चुनावों को देखते हुए उनके स्थान पर किसी अन्य को गुजरात की ज़िम्मेदारी देने की खबर थी.