प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी में लगे ‘आतंकवादी वापस जाओ’ के नारे

0

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के मेन गेट के सामने मास्टर ऑफ मास कम्यूनिकेशन के तीसरे सेमेस्टर की दो छात्राएं मनु शर्मा और श्रेया पांडे बीती मंगलवार को रात लगभग 8 बजे अचानक ही धरने पर बैठ गई. वहीं दूसरी और धरने को समर्थन करने के लिए सांसद प्रज्ञा ठाकुर पहुंची.

प्रज्ञा ठाकुर को वहां पर कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के छात्रों के विरोध का सामना करना पड़ा. छात्रों ने सांसद का विरोध करते हुए ‘आतंकवादी वापस जाओ’ और ‘प्रज्ञा ठाकुर गो बैक’ जेैसे नारे लगाए.

दरअसल उपस्थिति कम होने के कारण दो छात्राओं को परीक्षा देने से रोक दिया गया. इन छात्राओं ने बीते मंगलवार रात से धरना शुरू कर दिया गया था. बुधवार को सांसद प्रज्ञा ठाकुर इन छात्राओं से मिलने पहुंची थीं. प्रज्ञा ठाकुर के एमसीयू पहुंचने पर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध किया और उनके खिलाफ नारेबाजी की.

इस घटना को लेकर प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, ‘उन्होंने एक सांसद को आतंकवादी कहा है, ये शब्द गलत और अभद्र हैं. उन्होंने संवैधानिक पद पर बैठी एक महिला सांसद को गाली दी है. वे सभी देशद्रोही हैं. मैं जरूर कार्रवाई करूंगी.’

यह भी पढ़ें : पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के ऐलान में केंद्र सरकार

बाद में प्रज्ञा ठाकुर ने छात्राओं से बात की, साथ ही छात्राओं को परीक्षा में बैठने देने की अनुमति देने पर जोर दिया है. सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने विश्वविद्यालय के रेक्टर श्रीकांत सिंह से भी बात की. साथ ही छात्राओं को परीक्षा में बैठने देने की अनुमति देने को कहा। इस मामले में सांसद ने राज्यपाल लालजी टंडन से भी मुलाकात करने की बात कही है.