GMDA ने काटे 3 कॉलोनियों के पानी कनेक्शन तो DHBVN ने गुल की ग्रीनवुड सिटी की बिजली, भुगतान न करना पड़ा भारी

7
GMDA ने काटे 3 कॉलोनियों के पानी कनेक्शन तो DHBVN ने गुल की ग्रीनवुड सिटी की बिजली, भुगतान न करना पड़ा भारी

GMDA ने काटे 3 कॉलोनियों के पानी कनेक्शन तो DHBVN ने गुल की ग्रीनवुड सिटी की बिजली, भुगतान न करना पड़ा भारी

गुरुग्राम: गुड़गांव मेट्रोपॉलिटन डिवेलपमेंट अथॉरिटी ( GMDA) की ओर से शहर में पानी के बिलों का भुगतान न करने पर विपुल वर्ल्ड सोसाइटी, मेफिल्ड गार्डन और सेक्टर 102 में बीपीटीपी कंट्री वाइड प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के GMDA ने कनेक्शन काटे हैं। तीनों सोसायटी पर करीब 2 करोड़ रुपये के पानी के बिल इन पर बाकी थी। GMDA का कहना है कि बार-बार नोटिस के बाद बिल नहीं भरे गए। इसके बाद कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई। इनमें से विपुल वर्ल्ड और मैफिल्ड गार्डन के कनेक्शन बिल भरने के बाद जोड़ दिए गए। यहां पर पानी की सप्लाई शुरू कर दी गई।

GMDA के अधिकारियों के अनुसार कई बार रिमांडर भेजने के बाद भी पानी के बिल इन सोसायटियों की ओर से जमा नहीं करवाए गए। शहर के 40 लाइसेंसधारियों पर पानी के बिलों का दो करोड़ 88 लाख रुपये बकाया है।

72 लाख रुपये बकाया

विपुल वर्ल्ड पर 72 लाख रुपये की बकाया राशि है। जबकि बीपीटीपी कंट्री वाइड की बकाया राशि एक करोड़ रुपये है। जबकि कंट्री वाइड पर 40 लाख के करीब का बकाया बिल है। जीएमडीए के ईएक्सईएन अभिनव वर्मा ने बताया कि विपुल वर्ल्ड और मैफिल्ड गार्डन का बिल आने के बाद कनेक्शन जोड़ दिए गए। बीपीटीपी कंट्री वाइड प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड का बिल अभी बाकी है।

शिकायत मिली है। एसडीओ को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उन्हें कहा है कि बिजली बिल की अदायगी जल्द करें। बिजली कनेक्शन जल्द जुड़वाएं। पानी की दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

विशाल गर्ग, ईएक्सईएन, नगर निगम

बूस्टिंग स्टेशन का बिजली कनेक्शन कटा

मंगलवार दोपहर बाद बिजली बिल जमा नहीं करने पर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (DHBVN) ने सेक्टर 45 और 46 स्थित ग्रीनवुड सिटी के बूस्टिंग स्टेशन का बिजली कनेक्शन काट दिया। इससे शाम की पानी की सप्लाई ठप हो गई। सूचना मिलने पर RWA ने इस मामले में DHBVN और नगर निगम के अधिकारियों को अवगत करवाया। डीएचबीवीएन से जनहित में इस तरह का कदम नहीं उठाने का आग्रह किया।

समझ नहीं आ रहा है कि क्या बिजली बिल के भुगतान डीएचबीवीएन को करना है, इसकी याद आरडब्ल्यूए की तरफ से नगर निगम के अधिकारियों दिलवाई जाए। पिछले ढाई महीने में दूसरी बार बिल की अदायगी नहीं होने पर बिजली कनेक्शन कटा है। नगर निगम कमिश्नर और चीफ इंजीनियर को गंभीरता से इस तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है।

विनिता खोसला, प्रेजिडेंट, आरडब्ल्यूए, ग्रीनवुड सिटी

रहते हैं 1500 परिवार

6 महीने पहले नगर निगम ने इस कॉलोनी को अपने अधीन लिया है। इस कॉलोनी में बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाने की जिम्मेदारी नगर निगम की है। नगर निगम के जेई और एसडीओ की तरफ से निर्धारित समय पर बिजली बिल की अदायगी नहीं की जा रही है, जिस वजह से बार-बार बूस्टिंग स्टेशन के बिजली कनेक्शन डीएचबीवीएन की तरफ से काटे जा रहे हैं। इससे पहले इस बूस्टिंग स्टेशन का बिजली कनेक्शन 21 दिसंबर को काटा गया था, जिसे रेजिडेंट्स के विरोध करने पर 14 घंटे के बाद जोड़ा गया था। बता दें कि इस कॉलोनी में करीब 1500 परिवार रहते हैं।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News