GM के दौरे की दहशत क्या होती है, फारबिसगंज के रेलवे अधिकारियों से पूछ सकते हैं !

175
GM के दौरे की दहशत क्या होती है, फारबिसगंज के रेलवे अधिकारियों से पूछ सकते हैं !

GM के दौरे की दहशत क्या होती है, फारबिसगंज के रेलवे अधिकारियों से पूछ सकते हैं !

अररिया : बिहार के अररिया जिले का फारबिसगंज रेलवे स्टेशन एनएफ रेलवे के अंतर्गत आता है। रेलवे के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता का 23 दिसम्बर को फारबिसगंज आने वाले हैं। ये दौरा बथनाहा से बिराटनगर (नेपाल) नव रेलखंड, फारबिसगंज-सहरसा रेलखंड पर गाड़ियों के परिचालन के साथ अररिया-गलगलिया नये रेलखंड सहित अन्य योजनाओं के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जीएम के कार्यक्रम को लेकर फारबिसगंज स्टेशन की साफ-सफाई और उसे सुंदर बनाया जा रहा है। पूरा विभाग अभी से जुटा हुआ है।

रेलवे अधिकारी मुस्तैद
इसी सिलसिले में कटिहार मंडल रेल प्रबंधक कर्नल एस.के. चौधरी मंगलवार की शाम सड़क मार्ग से फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पहुंचे और रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य एवं अन्य कार्यों का जायजा लिया। डीआरएम ने फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक, लाइटिंग समेत यार्ड निर्माण कार्य, विद्युतीकरण और सिग्नल निर्माण कार्य का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने रेलवे स्टेशन परिसर में बने पार्किंग व्यवस्था का निरीक्षण कर उसे बढ़ाने का निर्देश दिया।

बिहार: नाबालिग से शादी का वादा कर बनाए संबंध, प्रेग्नेंट होने पर कर दिया इनकार… अब पुलिस के पास पहुंची प्रेमिका
जीएम के दौरे को लेकर हो रहा काम
मौके पर जानकारी देते हुए डीआरएम ने बताया कि फारबिसगंज स्टेशन को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने के साथ इसका सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्लेटफार्म संख्या एक पर शेड की कमी को दूर करने के लिए शेड निर्माण कार्य का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। प्रस्ताव पारित होने के साथ ही शेड निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। इसके अलावा तीनों प्लेटफार्म को भी दुरुस्त किया जाएगा। डीआरएम ने जानकारी देते हुए बताया कि परिसर स्थित ललित स्मारक स्थल का सौंदर्यीकरण किया जायेगा। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 23 दिसंबर को महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता का कार्यक्रम निर्धारित है। उससे पहले फारबिसगंज स्टेशन का सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

navbharat times -Nalanda Crime : जहरीली शराब पीने से बुजुर्ग की मौत ! अन्य घटनाओं में 4 और लोगों की मौत से हड़कंप
इंटरसिटी एक्सप्रेस होगी शुरू
उन्होंने इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन परिचालन मामले को लेकर बताया कि अररिया सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन जोगबनी से किए जाने का प्रस्ताव दिया था। जो रेलवे बोर्ड के पास भेजा गया है। स्वीकृति मिलने के साथ ही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन भी शुरू हो जाएगा। वहीं, फारबिसगंज-सहरसा रेलखंड पर ट्रेन परिचालन को लेकर सीआरएस सेंशन नहीं मिलने की बात करते हुए कहा कि सीआरएस की चेकिंग के बाद ही सिंगनल लिंकिंग का काम किया जायेगा।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News