Ghazipur: अग्निवीर योजना के विरोध में हिंसा कराने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार, चलाता है सेना भर्ती की कोचिंग

60
Ghazipur: अग्निवीर योजना के विरोध में हिंसा कराने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार, चलाता है सेना भर्ती की कोचिंग

Ghazipur: अग्निवीर योजना के विरोध में हिंसा कराने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार, चलाता है सेना भर्ती की कोचिंग

Agnipath Scheme Protest: अग्निवीर सेना भर्ती योजना का 19 जून को विरोध करने के क्रम में कुछ युवाओं ने सारनाथ एक्सप्रेस पर पथराव किया था। गाजीपुर पुलिस ने मास्टर माइंड अजय यादव को गिरफ्तार किया है।

 

अग्निवीर योजना के विरोध में हिंसा कराने वाला आरोपी गिरफ्तार
गाजीपुर: अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) का विरोध कर रहे उपद्रवी युवकों को हिंसा के लिए उकसाने वाले मुख्य आरोपी समेत दो को गिरफ्तार किया गया है। पिछले दिनों अग्निपथ योजना के विरोध में युवकों ने सारनाथ एक्सप्रेस पर पथराव किया था। मामले में कई उपद्रवियों की गिरफ्तारी हुई थी। अब आरपीएफ न मामले में सेना भर्ती (Sena Bharti) की फिजिकल टेस्ट की कोचिंग चलाने वाले मुख्य आरोपी अजय यादव समेत दो को अरेस्ट किया है।

सिटी रेलवे स्टेशन के आरपीएफ इंस्पेक्टर अमित कुमार राय ने बताया कि पिछले दिनों गाजीपुर घाट और सहबाजकुली स्टेशन के बीच बंजारीपुर गांव स्थित रेलवे ट्रैक पर बवाल हुआ था। यहां कुछ उपद्रवी युवाओं ने उस समय ट्रैक से गुजर रही सारनाथ एक्सप्रेस पर पथराव किया था। पथराव में ट्रेन के चालक घायल हो गए थे। इस प्रकरण में त्वरित एक्शन लेते हुए उपद्रवी युवाओं का पुलिस ने चालान किया था। मुखबिर से सूचना मिली कि युवाओं को उपद्रव के लिए उकसाने वाले मुख्य आरोपी नोनहरा थाना क्षेत्र के कंधरापुर के रहने वाला अजय सिंह यादव है। वह अपने दोस्त के साथ कही जा रहा है। इस लीड पर काम करते हुए अजय को उसके एक दोस्त के साथ अरेस्ट कर लिया गया। आरपीएफ ने विशेश्वरगंज तिराहे से बाइक सवार मुख्य आरोपी अजय सिंह यादव और उसके मित्र मुहम्मद अशरफ शाह को गिरफ्तार किया।

युवाओं को लाठी-डंडा और हथियार लेकर आने का कहाआरपीएफ ने दोनों को सिटी रेलवे स्टेशन पर लाकर पूछताछ की। पूछताछ के क्रम में दोनों के पास उपलब्ध स्मार्ट फोन को एक्सेस करने पर जानकारी मिली कि दोनों वॉट्सऐप ग्रुप चलाते थे। इसके जरिए 19 जून को इन दोनों ने ग्रुप मे मैसेज किया कि उसके कोचिंग से जुड़े युवक लाठी-डंडा और हथियार लेकर गाजीपुर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचे। मुख्य आरोपी अजय सिंह यादव सेना भर्ती टेस्ट का फिजिकल ट्रेनर है और युवाओं को फिजिकल टेस्ट पास करने की ट्रेनिंग देता है। आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय राय के अनुसार इस मामले में आगे भी विवेचना जारी है, इस मामले में लिप्त लोगों की गिरफ्तारी जारी रहेगा।
रिपोर्ट – अमितेश सिंह

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : agnipath scheme protest main accused arrested in ghazipur
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News