Ghaziabad News: चलती ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, समय पर इलाज न मिलने से नवजात ने तोड़ा दम

56
Ghaziabad News: चलती ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, समय पर इलाज न मिलने से नवजात ने तोड़ा दम

Ghaziabad News: चलती ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, समय पर इलाज न मिलने से नवजात ने तोड़ा दम


परिजनों का आरोप है कि बच्चे को तत्काल इलाज मुहैया कराए जाने की आवश्यकता थी। लेकिन बच्चे और उसकी मां को गाजियाबाद में देरी से उपचार मिला। जिसके कारण बच्चे की किलकारी शांत हो गई और कुछ देर बाद नवजात ने दम तोड़ दिया। वहीं इस मामले में अस्पताल प्रशासन का कहना है कि बच्चा अस्पताल आने से पहले ही दम तोड़ चुका था।

 

फाइल फोटो
गाजियाबाद: प्रयागराज से दिल्ली जाने वाली नई दिल्ली पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया है। बताया गया कि ट्रेन में सफर कर रही एक महिला को अचानक ही प्रसव पीड़ा होने लगी। आनन-फानन में कोच में बैठे अन्य यात्रियों ने मदद करते हुए महिला का कपड़े से पर्दा किया। इस दौरान जैसे ही ट्रेन गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो ट्रेन के कोच में ही महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। बताया जा रहा है कि बच्चे को तत्काल इलाज मुहैया कराए जाने की आवश्यकता थी। लेकिन बच्चे और उसकी मां को गाजियाबाद में देरी से उपचार मिला। जिसके कारण बच्चे की किलकारी शांत हो गई और कुछ देर बाद नवजात ने दम तोड़ दिया।

चलती ट्रेन में महिला ने बच्चे को दिया जन्म

गर्भवती महिला प्रेमा (35) मिर्जापुर से नई दिल्ली पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से दिल्ली जा रही थीं। जैसे ही ट्रेन दादरी के पास पहुंची तो अचानक ही प्रेरणा को प्रसव पीड़ा होने लगी। ट्रेन के कोच में बैठे अन्य लोगों ने जब प्रेरणा को दर्द से करहाते हुए देखा तो उन्होंने कपड़े से पर्दा किया। इसी दौरान प्रेमा ने चलती ट्रेन में ही एक बच्चे को जन्म दिया। ट्रेन जब तक गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पहुंच चुकी थी। जिसके बाद आनन-फानन में जच्चा और बच्चा को रेलवे अस्पताल भेजा गया लेकिन उनकी हालत बिगड़ती रही।

समय पर इलाज न होने के कारण बच्चे ने तोड़ा दम

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के जिला एमएमजी महिला अस्पताल की सीएमएस संगीता गोयल ने कहा कि रेलवे अस्पताल की तरफ से ही मां और नवजात बच्चे को अस्पताल लाया गया था। लेकिन अस्पताल आते वक्त ही बच्चे ने दम तोड़ दिया, जबकि प्रेमा की हालत बेहद गंभीर थी। फिलहाल प्रेमा का उपचार जारी है और वह अब खतरे से बाहर है।

रिपोर्ट-
तेजेश चौहान

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News