Ghaziabad News: गाजियाबाद के इन 8 चौराहों पर संभल कर ड्राइव करें गाड़ी, नए ट्रैफिक नियम तोड़ना पड़ेगा भारी

0
123

Ghaziabad News: गाजियाबाद के इन 8 चौराहों पर संभल कर ड्राइव करें गाड़ी, नए ट्रैफिक नियम तोड़ना पड़ेगा भारी

कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद पुलिस कमिश्नर अजय मिश्रा ने मंगलवार को ट्रैफिक सुधार की दिशा में पहली कार्रवाई की। अडिशनल डीसीपी (ट्रैफिक) रामानंद कुशवाहा ने बताया कि एसीपी ट्रैफिक के निर्देशन में जाम खत्म कराने वाली टीम काम करेगी। इन चौराहों पर सिर्फ रेड लाइट होने पर ही वाहन खड़ा करने की इजाजत होगी। इसके अलावा किसी और वजह से गाड़ी रोकी तो चालान किया जाएगा।

 

सांकेतिक तस्वीर

हाइलाइट्स

  • सीओ ट्रैफिक की निगरानी में पुलिसकर्मी करेंगे काम
  • चौराहों पर रेड लाइट के अलावा किसी और वजह से रुकने की होगी मनाही
  • ऑटो वालों के लिए अलग जगह बनाया जाएगा स्टैंड
  • मंगलवार से अभियान शुरू किया गया
गाजियाबाद: कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद पुलिस कमिश्नर अजय मिश्रा ने मंगलवार को ट्रैफिक सुधार में पहली कार्रवाई की। शहर के 8 प्रमुख चौराहों का चयन किया गया है। यहां ट्रैफिक जाम से रोज हालात खराब रहते हैं। इन चौराहों पर जाम खत्म करने की जिम्मेदारी 6 इंस्पेक्टरों और 162 पुलिसकर्मियों को दी गई है। मंगलवार से प्लान लागू किया गया। एक सप्ताह तक ट्रैफिक जाम खत्म करने का जो प्लान है, उसे लागू करेंगे। उसके बाद समीक्षा होगी। जो कमियां मिलेंगी, उसमें सुधार कर हमेशा के लिए लागू किया जाएगा। पहले दिन पुलिसकर्मियों ने वाहन चालकों को नियमों की जानकारी दी। आज से इन चौराहों पर बगैर किसी खास वजह के रुके तो वाहन सीज करने की कार्रवाई होगी। ऑटो और ई-रिक्शा का रजिस्ट्रेशन रद्द किया जाएगा। रेहड़ी और ठेला वालों को चौराहों से हटने की हिदायत दी गई है।

अडिशनल डीसीपी (ट्रैफिक) रामानंद कुशवाहा ने बताया कि एसीपी ट्रैफिक के निर्देशन में जाम खत्म कराने वाली टीम काम करेगी। इन चौराहों पर सिर्फ रेड लाइट होने पर ही वाहन खड़ा करने की इजाजत होगी। इसके अलावा किसी और वजह से गाड़ी रोकी तो चालान किया जाएगा। ऑटो और ई-रिक्शा के लिए स्टैंड बनाया जाएगा। चौराहों पर न तो सवारी बैठा सकेंगे और न ही उतारेंगे। कोई ऑटो या ई-रिक्शा नियम तोड़ते हुए पकड़ा गया तो उनका रजिस्ट्रेशन निरस्त कराया जाएगा। अवैध तरीके से बनीं दुकानों, ठेले, खोमचे और रेहड़ी वालों को मंगलवार को हटने की चेतावनी दी गई। आज से यह नियम सख्ती से लागू किया जाएगा। रेहड़ी, खोमचे वाले दिखे तो उनका सामान जब्त करने का निर्देश दिया गया है।

इन 8 चौराहों पर होगी सख्ती

पुराना बस अड्डा चौराहा, विजयनगर टी-पॉइंट व विजय नगर बाईपास चौकी, मोहन नगर, लाल कुआं, नया बस अड्डा, छिजारसी-सेक्टर 62 नोएडा कट, राज चौपला मोदीनगर और लोनी तिराहा।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News