Ghaziabad Love Jihad: हिंदू नाम रखकर दो सगी बहनों को युवक ने फंसाया जाल में, जानिए पिता ने कैसे छुड़वाया चंगुल से

8
Ghaziabad Love Jihad: हिंदू नाम रखकर दो सगी बहनों को युवक ने फंसाया जाल में, जानिए पिता ने कैसे छुड़वाया चंगुल से

Ghaziabad Love Jihad: हिंदू नाम रखकर दो सगी बहनों को युवक ने फंसाया जाल में, जानिए पिता ने कैसे छुड़वाया चंगुल से

गाजियाबाद: गाजियाबाद के इंदिरापुरम में लव जिहाद (Ghaziabad Love Jihad) का एक मामला सामने आया है। आरोप है कि यहां दूसरे धर्म के एक लड़के ने राहुल नाम रख कर पहले परिवार में आना जाना शुरू किया। देखते ही देखते राहुल ने घर की दो बेटियों को अपने प्रेम जाल में फंसा कर उन पर धर्म परिवर्तन कराने का जोर देना शुरू कर दिया। जिसकी खबर लड़कियों के पिता को लग गयी। इसके बाद मजबूर पिता ने पहले बेटियों को समझाया मगर बेटियों के न समझने पर उसने हिंदू संगठनों का सहारा लिया। इसके बाद हिंदू रक्षा दल के सदस्यों ने इंदिरापुरम थाना की एक चौकी पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद पुलिस ने आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया है।राहुल नाम रख फंसाया प्रेम जाल में
गाजियाबाद के इंदिरापुरम में एक पिता अपनी छह बेटियों के साथ इंदिरापुरम थाना क्षेत्र में रहता हैं, जिसने एक फ्लैट खरीदने के लिए प्रॉपर्टी डीलर का सहारा लिया, जहां उन्हें राहुल नाम का शख्स मिला। फ्लैट खरीदने में मदद करने के बाद राहुल का परिवार में आना जाना शुरू हो गया। इस दौरान उसने इस परिवार की दो बेटियों को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया।

हिंदू रक्षा दल से ली मदद

कुछ समय बाद राहुल दोनों बेटियों को लेकर एक अलग फ्लैट में रहने लगा। ऐसे में पिता ने दोनों लड़कियों को समझाया और घर लौटने को कहा, मगर उन दोनों ने किसी की एक न मानी। इसके बाद पिता ने हिंदू रक्षा दल के लोगों से मदद की गुहार लगाई। हिंदू रक्षा दल के सदस्यों ने इंदिरापुरम चौकी पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया।

हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने बताया यह मामला धर्म परिवर्तन कराने और लव जिहाद का है। एक दूसरे धर्म का लड़का लड़कियों को राहुल नाम से मिला और अपने प्रेम जाल में फंसाकर लड़कियों का ब्रेनवॉश कर उनका धर्म परिवर्तन कराना चाह रहा था। इससे पहले उसका भेद खुल गया। पीड़ित परिवार ने थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

क्या कहना है पुलिस का

इन्दिरापुरम एसपी ने जानकारी देते हुए कहा कि एक बुजुर्ग दंपती द्वारा तहरीर दी गई है। तहरीर के अनुसार बुजुर्ग दंपती ने अपनी दो अविवाहित बेटियों के साथ नीतिखण्ड में एक मकान लिया था। आरोप है कि मकान दिलवाने में जिस युवक ने भूमिका निभायी थी उसने अपना नाम बदलकर बेटियों के प्रति धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। आरोपी से पूछताछ कर यह पाया गया कि आरोपी ने अपना नाम बदलकर बताया था। तत्काल आरोपी को हिरासत में लिया गया है। अग्रिम विधिक कार्रवाही की जा रही है।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News