Ghaziabad Crime: ऑनलाइन रूम पार्टनर बनने के विज्ञापन देख ढूंढता था शिकार, कैश-मोबाइल लेकर हो जाता था फरार

111
Ghaziabad Crime: ऑनलाइन रूम पार्टनर बनने के विज्ञापन देख ढूंढता था शिकार, कैश-मोबाइल लेकर हो जाता था फरार

Ghaziabad Crime: ऑनलाइन रूम पार्टनर बनने के विज्ञापन देख ढूंढता था शिकार, कैश-मोबाइल लेकर हो जाता था फरार

गाजियाबाद: ऑनलाइन सेल परचेज वाली साइट पर रूम पार्टनर बनने का विज्ञापन देख शिकार तलाशता। फिर अपनी पहचान छिपाकर उसके पास पहुंच जाता, विश्वास जीतकर उसका रूम पार्टनर बन वहां से एटीएम कार्ड, फोन, कैश और लैपटॉप आदि लेकर चंपत हो जाता। पुलिस ने शातिर युवक को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने इंदिरापुरम और फरीदाबाद की घटना का खुलासा भी किया है।

थाना प्रभारी देवपाल सिंह पुंडीर ने बताया कि सोमवार को चेकिंग के दौरान हंसराज प्लाजा के पास से युवक को गिरफ्तार किया गया है। उसका नाम मनीष शुक्ला (26) है। वह मूल रूप से अमेठी का रहने वाला है। वह ओएलएक्स पर रूम पार्टनर बनने के विज्ञापन को देखकर पहचान छिपाकर लोगों के साथ धोखा करता था। विश्वास हासिल कर एटीएम का पासवर्ड, आवश्यक जानकारियां हासिल करने के बाद चोरी कर फरार हो जाता।

इसकी नजर कैश, एटीएम और मोबाइल फोन, लैपटॉप आदि पर रहती थी। इसकी गिरफ्तारी के लिए थाना इंदिरापुरम में नीति खंड 1 के विकास यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एसएसपी ने इसकी गिरफ्तारी के लिए एक तीन गठित करने का आदेश भी दिया था। जिसके बाद से पुलिस इस शातिर की तलाश कर रही थी।

नीति खंड 1 में चोरी कर खरीदे थे 5 फोन
थाना प्रभारी ने बताया कि युवक ने नीति खंड 1 में रहने वाले विकास यादव को शिकार बनाया था। 4 अक्टूबर को साइट पर विज्ञापन देखा। इसके बाद अपनी पहचान छिपाई और अर्जुन बन गया। इसमें दिए एड्रेस को देख मौके पर पहुंच गया। उनका विश्वास हासिल कर आवश्यक जानकारियां जुटाने के लिए करीब डेढ़ महीने विकास के साथ रहा। जब देखा कि बंदा ठीकठाक पैसे वाला है। बैंक बैलेंस भी है। उसने अपना शातिर दिमाग लगाते हुए 15 नवंबर को अपने रूम पार्टनर का एटीएम, मोबाइल के साथ अन्य दस्तावेज लेकर फरार हो गया। इसने एटीएम से 1 लाख 60 हजार रुपये से ऑनलाइन 5 मोबाइल फोन खरीदे थे।

फरीदाबाद में भी दिया घटना को अंजाम
युवक फरीदाबाद में भी इसी तरह की घटना को अंजाम दे चुका है। शिवम गुप्ता नाम के लड़के के साथ रहकर उसका एटीएम और मोबाइल चोरी कर उसके पैसों से दो मोबाइल फोन खरीदे थे। पुलिस उसके बाद से शिवम गुप्ता से संपर्क करने में लगी हुई है। फरीदाबाद के शिवम गुप्ता से चोरी के 3 फोन जिसमें से एक पीड़ित का और दो उसके पैसों से चोरी किए हुए थे।

इसके अलावा इसके पास से 2500 रुपए, दो एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि कुल 8 फोन बरामद कर जप्त किए गए। इसने खरीदे गए 5 फोन में से एक को राह चलते बेच दिया था।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News