Ghaziabad: फीस नहीं देने पर बेइज्जती से आहत छात्र आत्महत्या मामले में जांच टीम गठित, स्कूल और थाने से जुटाए सबूत

100
Ghaziabad: फीस नहीं देने पर बेइज्जती से आहत छात्र आत्महत्या मामले में जांच टीम गठित, स्कूल और थाने से जुटाए सबूत

Ghaziabad: फीस नहीं देने पर बेइज्जती से आहत छात्र आत्महत्या मामले में जांच टीम गठित, स्कूल और थाने से जुटाए सबूत

गाजियाबाद में 8वीं क्लास के बच्चे की आत्महत्या मामले में डीआईओएस स्तर से एक जांच टीम गठित कर दी गई है। इस मामले में टीम ने स्कूल और थाने पर जांच पड़ताल की। वहीं पुलिस भी स्कूल में बच्चे से अहम जानकारी जुटा रही है। परिवार का आरोप है कि बच्चे को फीस जमा न करने पर भिखारी तक कह दिया था।

 

फीस नहीं देने पर बेज्जती से आहत छात्र आत्महत्या मामले में जांच टीम गठित, स्कूल और थाने से जुटाए सबूत

हाइलाइट्स

  • गाजियाबाद पुलिस ने स्कूल के छात्रों से की बात
  • शुरुआती जांच में झगड़ा होने की बात की हुई पुष्टि
  • फीस के मुद्दे पर भी कुछ छात्रों से की गई बात
  • परिवार ने सही से जांच कराने मांग की है
गाजियाबाद: शिब्बनपुरा में 8वीं कक्षा के छात्र के आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को स्कूल प्रबंधन से पूछताछ की। इस मामले में प्रिंस के परिवार की तरफ से फीस के लिए पिटाई करके घर भेजने के आरोप लगाए गए थे। परिवार का आरोप था कि इससे आहत होकर बच्चे ने ऐसा कदम उठा लिया। इस मामले में पुलिस के साथ डीआईओएस स्तर पर भी एक जांच कमिटी का गठन किया गया है। यह टीम भी शुक्रवार को स्कूल और थाने पहुंची और मामले की जानकारी ली। परिवार का आरोप है कि बच्चे को फीस नहीं देने पर भिखारी तक कहा गया था।

सीओ सेकंड आलोक दुबे ने बताया कि इस मामले में सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। प्रिंस की कक्षा में पढ़ने वाले कई छात्रों से बात की गई है। इस दौरान प्रिंस से झगड़ा होने की बात दूसरे छात्र ने भी मानी है। सभी बयानों को वेरिफाई किया जा रहा है। दूसरी तरफ प्रिंस के परिवार का कहना है कि वह इस मामले में अब हाई लेवल तक आवाज उठाएंगे। उनके बच्चे को परेशान किया गया है, वे उच्च अधिकारियों से मिलकर अपनी बात रखेंगे। पब्लिक हैप्पी मॉडल स्कूल में पढ़ने वाले प्रिंस ने गुरुवार को अपने घर के एक कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। बच्चे के परिवार ने इस मामले में स्कूल प्रबंधन पर फीस के लिए पिटाई करने और घर जाकर फीस लेकर आने के लिए कहने का आरोप लगाया था।

लेट फीस वाले कई छात्रों से हुई पूछताछ

सीओ ने बताया कि इस मामले में लेट फीस वाले कई बच्चों से बात की गई है। इस दौरान उनके साथ स्कूल के व्यवहार के बारे में पूछा गया। किसी ने भी अपने बयान में स्कूल द्वारा परेशान करने की बात नहीं कही है। जांच जारी है और उसके आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में डीआईओएस राजेश कुमार ने बताया कि टीम जांच के लिए स्कूल और थाने गई थी। सभी बयानों की जानकारी ली गई है। इस मामले में बीएसए जल्द ही रिपोर्ट देंगे।

परिवार ने लगाया भिखारी कहने का आरोप

इस मामले में प्रिंस के परिवार से बात की गई तो उन्होंने मामले की सही तरीके जांच करने की मांग की है। प्रिंस के भाई का कहना है कि स्कूल की तरफ से उन्हें फीस के लिए लगातार परेशान किया जा रहा था। स्कूल में फीस नहीं देने पर उन्हें भिखारी तक बोला गया। साथ ही कई बार प्रिंस को फीस के लिए कहा गया। उनका कहना है कि मामले की ठीक से जांच कर आरोपियों पर कार्रवाई की जाए।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News