Gehlot Vs Pilot विवाद पर BJP कर रही क्या खेल ? राठौड़ को भी चुभा सचिन को दर्द

4
Gehlot Vs Pilot विवाद पर BJP कर रही क्या खेल ? राठौड़ को भी चुभा सचिन को दर्द

Gehlot Vs Pilot विवाद पर BJP कर रही क्या खेल ? राठौड़ को भी चुभा सचिन को दर्द


Rajasthan Politics : सचिन पायलट और उनके समर्थकों की ओर से विधायक दल की बैठक की मांग रखे जाने के बाद इस पर लगातार नेताओं की सुर्खियां आ रही है। कांग्रेस के बाद अब बीजेपी नेता भी पायलट के समर्थन करते हुए इस पर बयान दे रहे हैं।

 

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस नेताओं के साथ बीजेपी भी पायलट के समर्थन में
  • राजेंद्र राठौड़ ने भी कांग्रेस विधायक दल की बैठक पर दिया बयान
  • कहा – कांग्रेस में पायलट के कहने पर भी नहीं बुलाई जा रही विधायक दल की बैठक
जयपुर : सचिन पायलट के दिल्ली में हाईकमान को लेकर दिए बयान के बाद जहां कांग्रेस खेमे में खलबली मची हुई है। वहीं भाजपा भी चुनावी साल के चलते पायलट और गहलोत के बीच चल रहे विवाद पर राजनीति खेलने से नहीं चूक रही है। भाजपा के नेता भी एक के बाद एक सचिन पायलट के पक्ष में अपना दर्द बयां कर कांग्रेस में फैले बवाल के मुद्दे को भुनाने की पूरी कोशिश में लगे हुए है। वहीं दूसरी ओर भाजपा पायलट की आड़ में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को घेरने का भी कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता और उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने भी बयान देकर पायलट के लिए अपना दर्द दिखाने की कोशिश की हैं। टोंक में भी 2 दिन पहले पूर्व मंत्री कालू लाल गुर्जर ने भी सचिन पायलट के पक्ष में बयान देकर इसी तरह सहानुभूति जताई थी।

इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

राठौड़ ने गहलोत पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है। जब बजट सत्र में किसी सत्तारूढ़ पार्टी ने विधायक दल की बैठक नहीं बुलाई हो। जबकि भाजपा की ओर से जब भी मंगलवार होता है। विधायक दल की बैठक बुलाई जाती हैं। भाजपा अब तक चार बार विधायक दल की बैठक बुला चुकी है।अब तो सचिन पायलट और समर्थक विधायकों ने भी विधायक दल की बैठक बुलाने की मांग उठाई है। लेकिन गहलोत विधायक दल की बैठक नहीं बुला रहे हैं। आखिर ऐसा क्या कारण है। जो समझ में नहीं आ रहा है।

कांग्रेस के 25 सितंबर के नाटक को सबने देखा

राठौड़ ने कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि गत 25 सितंबर को राजस्थान में कांग्रेस की राजनीति में जो नाटक हुआ। उसे सबने देखा है। किस तरीके से षडयंत्र पूर्वक विधायकों को सीएम हाउस पर इकट्ठा करने के नाम पर इस्तीफा देने का नाटक किया जाता है। फिर कांग्रेस आलाकमान की ओर भेजे गए दूत का राजस्थान में विधायकों की ओर से अपमान किया जाता है। यहीं नहीं कुछ विधायकों की ओर से कांग्रेस आलाकमान को चुनौती भी दी जाती है। इस माजरे को पूरे देश ने देखा है।

गहलोत बिना हड्डी की जबान से घोषणा करते हैं

राठौड़ ने गहलोत को भी जमकर आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि गाल बजाना गहलोत की पुरानी आदत है। अब उनकी बिना हड्डी की जबान से जो घोषणा होती है। उसे तो मैं नहीं रोक सकता। लेकिन मुख्यमंत्री गहलोत की ओर से की गई घोषणा उनके ही गले की फांस बन जाती है। मुख्यमंत्री गहलोत ने यह घोषणा की थी कि अक्टूबर तक रिफाइनरी का काम पूरा कर दूंगा। लेकिन सब जानते हैं। यह काम पूरा नहीं हो पाया। उन्होंने गहलोत पर वार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की 70% घोषणाएं कपोल कल्पित होती है। जिनका वास्तविकता से संबंध नहीं होता है।

पायलट के समर्थन में दो दिन पहले पूर्व मंत्री ने दिए थे बयान

सचिन पायलट के पक्ष में दो दिन पूर्व वसुंधरा राजे सरकार में मंत्री रहे कालूलाल गुर्जर में बयान दिया था। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि कांग्रेस की जीताने के लिए पायलट ने ग्राउंड पर खूब मेहनत की थी। इसी वजह से कांग्रेस की सरकार बनीं। अपने बयान में गुर्जर ने यह भी कहा कि पायलट का मुख्यमंत्री बनना उनका वाजिब हक है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News